टॉप-10 फेक इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की लिस्ट में शामिल हुईं प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण सिर्फ हिंदी सिनेमा तक ही सीमित नहीं हैं बल्क‍ि हॉलीवुड में भी ये मशहूर हस्ति‍यों की लिस्ट में शामिल हैं। साथ ही दोनों का नाम उन टॉप 10 सेलिब्रिटिज की लिस्ट में भी शामिल है जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फेक फॉलोवर्स या 'बॉट्स' हैं।


इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेपररी म्यूजिक परफॉरमेंस (आईसीएमपी) की एक रिसर्च के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। रिसर्च में दुनियाभर के सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया फॉलोवर्स की जांच की गई जिसमें प्रियंका और दीपिका के फेक इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की संख्या काफी ज्यादा पाई गई। 
 
Photo : Instagram
सूची में छठे नंबर पर काबिज दीपिका पादुकोण के सबसे अधिक 48 प्रतिशत फेक इंस्टाग्राम फॉलोवर्स हैं। वहीं 10वें नंबर पर काबिज प्रियंका के 46 प्रतिशत फॉलोवर्स फेक हैं। 
 
दीपिका के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 3.79 करोड़ फॉलोवर हैं, जबकि प्रियंका के 4.36 करोड़ फॉलोवर हैं। रिपोर्ट की मानें तो प्रियंका चोपड़ा अपनी एक पोस्ट के लिए 2,71,000 डॉलर यानि लगभत दो करोड़ रुपए चार्ज लेती हैं।

आईसीएमपी ने बयान में कहा है, हमने अपनी सूची सबसे अधिक सफल और सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले से सेलिब्रिटीज को लेकर बनाई है, जिसमें अभिनय, खेल, संगीत और टेलीविजन के शख्सियत शामिल हैं। इसके बाद हमने इनमें से सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले लोगों को छांटा और फिर 100 लोगों की लिस्ट बनाई, जिन्हें सबसे अधिक फॉलो किया जाता है।
 
फेक सोशल मीडिया फॉलोवर्स की लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी बहुत आगे हैं। उनके फेक इंस्टाग्राम और ट्व‍िटर फॉलोवर्स की संख्या 44 प्रतिशत है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख परिवार को मिल रही धमकियों से परेशान हुए अनुराग कश्यप, डिलीज किया अपना ट्विटर अकाउंट