Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पर्दे पर स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर बनेंगे रणदीप हुड्डा, फिल्म का निर्देशन करेंगे महेश मांजरेकर

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 23 मार्च 2022 (13:22 IST)
बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा की शख्सियत जितनी शांत हैं उनकी अदाकारी उतना ही शोर मचाती हैं। किरदार बड़ा हो या छोटा, हर किसी के दिल में रणदीप हुड्डा बसते हैं। अपने हुनर और लाजवाब अभिनय से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमानेवाले रणदीप हुड्डा अब पर्दे पर एक ऐतिहासिक किरदार करने जा रहे हैं। 

 
रणदीप हुड्डा जल्द ही स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की बायोपिक में नजर आने वाले हैं। वह वीर सावरकर बनकर उनकी अमर गाथा को अपने अभिनय के माध्यम से जीवंत करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग जून 2022 में शुरू होगी। इस बायोपिक को खास बनाने के लिए इसकी शूटिंग लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी।
 
फिल्म एक अलग स्पेक्ट्रम से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को उजागर करेगी। वीर सावरकर की इस अनकही कहानी का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता महेश वी मांजरेकर करेंगे। निर्माता संदीप सिंह हैरान हैं कि इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख नहीं किया गया। 
 
निर्माता संदीप सिंह को लगता है, भारत में बहुत कम अभिनेता हैं जो अपनी प्रतिभा से जादू बिखेर सकते हैं, और रणदीप उनमें से एक हैं। वीर सावरकर को भारतीय इतिहास के सबसे विवादास्पद पात्रों में से एक मानते हुए, मैं केवल रणदीप के बारे में सोच सकता था। वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, मुझे आश्चर्य है कि हमारी इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख क्यों नहीं किया गया।
 
निर्माता आनंद पंडित कहते हैं ये दर्शको के लिए यादगार फिल्म होगी। उन्होंने कहा, सिनेमा एक रचनात्मक माध्यम है जो विभिन्न विचार प्रक्रियाओं का जश्न मनाता है। स्वतंत्र वीर सावरकर जैसी फिल्में कहीं अधिक आकर्षक सार्वजनिक संवाद बनाने में मदद करेंगी। महेश और रणदीप के साथ, मुझे यकीन है कि हम दर्शकों के लिए कुछ यादगार बनाएंगे।
 
webdunia
निर्देशक महेश मांजरेकर कहते हैं, यह उन कहानियों को बताने का सही समय है, जिन्हें हमने नज़रअंदाज़ किया था। स्वतंत्र वीर सावरकर एक नुकीला सिनेमाई आख्यान होगा जो हमें अपने इतिहास को फिर से देखने के लिए मजबूर करेगा। मैं संदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं। 
 
इस फिल्म के बारे में रणदीप हुड्डा ने कहा, ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है। हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है। विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले, प्रभावशाली हैं और उनकी कहानी जरूर बताई जानी चाहिए। स्वतंत्र वीर सावरकर के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है। इसे निभाना एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका होगी।
 
'स्वतंत्र वीर सावरकर' फिल्म आनंद पंडित की ‘आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स’ और संदीप सिंह की ‘लेजेंड स्टूडियोज’ के बैनर तले बन रही हैं। जिसके को–प्रोड्यूसर हैं रूपा पंडित और सैम खान। फिल्म का निर्देशन कर रहें हैं एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश मांजरेकर।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दसवीं' का ट्रेलर रिलीज, भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद मुख्यमंत्री देगा 10वीं की परीक्षा