रिलीज से पहले विवादों में ‘सड़क 2’, आलिया-महेश भट्ट पर दर्ज हुआ केस

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (15:05 IST)
एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सड़क 2’ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी-हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में आलिया के पिता और फिल्ममेकर महेश भट्ट बतौर डायरेक्टर 21 साल बाद वापसी करने जा रहे हैं। लेकिन रिलीज से पहले ही ‘सड़क 2’ विवादों में आ गई है। महेश भट्ट और आलिया भट्ट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिल्म पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कराया गया है।

दरअसल, आलिया भट्ट ने हाल ही में फिल्म का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें कैलाश पर्वत नजर आ रहा है, जिसे लेकर गहरी आपत्ति जताई जा रही है। अब, उत्तर प्रदेश में हिन्दुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने को लेकर फिल्म के निर्देशक महेश भट्ट, निर्माता मुकेश भट्ट और एक्ट्रेस आलिया भट्ट के खिलाफ परिवाद दाखिल किया गया है।

A love story that began 29 yrs ago now journeys towards a new horizon. Sadak2 - The road to love
Here’s presenting our FIRST TEASER POSTER
First day First show, from the comfort of your homes! Watch #Sadak2 on @DisneyPlusHSVIP with #DisneyPlusHotstarVIPMultiplex pic.twitter.com/CxJ3aq3xEq

— Alia Bhatt (@aliaa08) June 29, 2020


वहीं, आलिया ने ‘सड़क 2’ के पोस्टर को शेयर करते हुए कहा था, “यह फिल्म सही मायने में घर वापसी है। यह पहली फिल्म का कंटीन्यूशन है।” उन्होंने यह भी बताया था कि फिल्म में कैलाश पर्वत की अहम भूमिका है।

‘सड़क 2’ के इस पोस्टर में कोई कैरेक्टर नजर नहीं आ रहा है, इस बारे में बताते हुए आलिया ने पिता महेश भट्ट की बात दोहराई थी। आलिया कहती हैं, “कैलाश पर्वत- इस पर्वत पर देवताओं और ऋषियों के पैरों के निशान हैं। यहां सभी देवताओं के देवता भगवान शिव का निवास स्थान है। क्या हमें वास्तव में उस पवित्र स्थान में किसी और चीज या एक्टर्स की जरूरत है। संपूर्ण मानवता ने इस कैलाश पर्वत में आश्रय पाया। यह वह स्थान है जहां सभी खोज समाप्त होती है।  ‘सड़क 2’ प्यार करने की सड़क है।”
 
बता दें, ‘सड़क 2’ में आलिया के अलावा संजय दत्त, पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म में जिशु सेनगुप्ता, मकरंद देशपांडे, गुलशन ग्रोवर और मोहम्मद इकबाल खान भी सहायक भूमिकाओं में हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सनी लियोनी को याद आई सरोज खान संग अपनी छोटी सी मुलाकात