ज़ीरो की असफलता को भुलाकर शाहरुख खान करेंगे इस फिल्म से जोरदार वापसी

असफलता को भूलाकर कर फिर काम में जुट जाना ही सही रहता है और इसी राह पर चल रहे हैं बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान। 21 दिसम्बर को रिलीज हुई उनकी फिल्म 'ज़ीरो' बॉक्स ऑफिस पर ज़ीरो ही साबित हुई। फिल्म का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। एक दिन भी फिल्म ने ऐसा कलेक्शन नहीं किया जो शाहरुख खान के स्टारडम के अनुरूप हो। फिल्म अब तक सौ करोड़ के आंकड़े को भी नहीं छू पाई है। इस फिल्म की नाकामयाबी का तगड़ा झटका बॉलीवुड को लगा है क्योंकि सभी को इस फिल्म से बहुत ज्यादा उम्मीद थी। 
 
अगली फिल्म की तैयारी में जुटे 
बहरहाल, शाहरुख खान फिल्म की असफलता को भूला चुके हैं। वे तुरंत ही इससे उबरे और अपने आगे के काम में जुट गए हैं। किंग खान ने अपनी अगली फिल्म पर काम शुरू कर दिया है और वो भी बिना समय गंवाए। खबरों के अनुसार वह 'सारे जहां से अच्छा' नामक फिल्म की तैयारियों में जुट गए हैं और तय शेड्यूल से पहले ही शूटिंग शुरू कर देंगे। 
 
राकेश शर्मा की बायोपिक 
सभी जानते हैं कि यह भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक होगी। सारे जहां से अच्छा की शूटिंग मार्च से शुरू होने वाली थी, लेकिन फिल्म का सेट पहले से ही फिल्मसिटी में तैयार हो गया है। अब इसकी शूटिंग फरवरी से शुरू होगी। पहला शेड्यूल मुंबई में शूट किया जाएगा तो दूसरा शेड्यूल बाहर शूट होगा। हालांकि फिल्म की अधिकृत घोषणा अब तक नहीं है। 
 
आमिर को ऑफर हुई थी
गौरतलब है कि यह फिल्म पहले आमिर खान को ऑफर हुई थी। आमिर ने आदत के मुताबिक कुछ दिन सोच-विचार किया। वह फिल्म करना चाहते थे, लेकिन दूसरे प्रोजक्ट्स के चलते ऐसा नहीं कर पाए। आमिर ने ही शाहरुख का नाम सुझाया। शाहरुख को भी स्क्रिप्ट पसंद आई और वे फिल्म करने के लिए राजी हो गए। 
 
फिल्म का निर्देशन महेश मथाई कर रहे हैं। निर्माता हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर। फिल्म का बजट भारी-भरकम है। इसे बड़े पैमाने पर बनाया जाएगा। फिल्म के अन्य कलाकारों का चयन जल्दी होगा। उम्मीद है कि इस फिल्म के जरिये किंग खान धमाकेदार तरीके से वापसी करेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान फिल्मों में क्यों नहीं करते किसिंग सीन? अरबाज खान ने खोला राज