हीरो की फिल्म का नाम 'ज़ीरो', यह है असली वजह

शाहरुख खान की पिछली कुछ फिल्में फ्लॉप रही हैं और उन्हें ऐसी फिल्म की तलाश थी जो उनके स्टारडम को गिरने ना दे। ऐसे में उन्होंने हाथ मिलाया डायरेक्टर आनंद एल राय से और दोनों लेकर आ रहे हैं फिल्म 'ज़ीरो'। हाल ही में फिल्म का टीज़र और पोस्टर जारी हुआ। इसे दर्शकों की बहुत सराहना मिल रही है। 
 
शाहरुख खान ने अपने करियर में हर तरह के रोल निभाए हैं लेकिन यह अलग-सा बौने वाला किरदार वे पहली बार निभा रहे हैं। लोगों को जिज्ञासा थी कि इतने बड़े 'हीरो' की फिल्म का नाम आखिर 'ज़ीरो' क्यों रखा गया है। तो आनंद एल राय ने इसका बहुत ही प्यारा जवाब दिया है। 
 
आनंद एल राय के मुताबिक मैं 'ज़ीरो' को सेलिब्रेट करना चाहता था। इसके साथ ही मैं कई लोगों की कमियों को भी सेलिब्रेट करना चाहता था। एक कम्प्लीट इंसान होना कोई महान बात नहीं है। अधूरा होने की भी अपनी खूबसूरती है। हम सभी इंसान हैं और ज़ीरो वही से आया है। शाहरुख ने भी टीज़र के आखिर में कहा है 'हम जिसके पीछे लग जाते हैं, लाइफ बना देते हैं'।  
 
इस फिल्म के नाम को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन आनंद एल राय ने एक अनोखा ही नाम चुना है और इसका कारण बहुत ही अच्छा और सराहनीय है। टीज़र देखने के बाद शाहरुख के फैंस फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। फिल्म 21 दिसंबर 2018 को रिलीज़ होगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख धमाका... अजय देवगन की सिंघम 3 होगी 2019 में रिलीज!