Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सनी देओल और अजय देवगन थे 'करण अर्जुन' की पहली पसंद

webdunia
1995 में प्रदर्शित फिल्म 'करण अर्जुन' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार सफलता हासिल की थी। इस मूवी में सलमान खान ने करण और शाहरुख खान ने अर्जुन का रोल अदा किया था। निर्देशक थे राकेश रोशन। 
 
दिलचस्प बात यह ‍कि सलमान और शाहरुख इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। राकेश रोशन ने अजय देवगन को करण और सनी देओल को अर्जुन का रोल ऑफर किया था। दोनों को रोल भी पसंद आ गए थे। 
 
सनी देओल उस समय बड़े सितारे थे। उन्होंने राकेश रोशन से बहुत ज्यादा फीस मांगी। राकेश रोशन कभी भी सितारों को उनका बाजार मूल्य नहीं देते थे इसलिए उन्होंने सनी की मांग को मानने से इनकार कर दिया।
 
न सनी ने भाव कम किए और न राकेश ने भाव बढ़ाए। नतीजा यह निकला कि सनी और राकेश ने एक-दूसरे के साथ काम करने का इरादा छोड़ दिया। सनी के फिल्म से अलग होते ही शाहरुख खान को अर्जुन का रोल ऑफर किया गया। 
 
राकेश रोशन ने फिर एक बार अजय और शाहरुख को स्क्रिप्ट सुनाई। इस बार अनोखी बात हुई। शाहरुख को करण के रोल में और अजय को अर्जुन के रोल में दम नजर आया। दोनों ने अपने रोल बदलने की गुजारिश की, लेकिन राकेश ने बात नहीं मानी। 
 
अब खफा होने की बारी अजय की थी। डेट्स का बहाना बना कर अजय ने फिल्म छोड़ दी। राकेश का यह रूख देख अर्जुन का रोल करने के लिए शाहरुख राजी हो गए। करण का रोल आमिर खान को ऑफर किया, लेकिन उन्होंने फिल्म ठुकरा दी। आखिरकार अंत में यह भूमिका सलमान ने निभाई। फिल्म बनी और सुपरहिट रही। 
 
हीरोइन के रूप में फिल्म में काजोल और ममता कुलकर्णी नजर आई थीं। ये दोनों भी पहली पसंद नहीं थी। जूही चावला और रवीना टंडन को फिल्म ऑफर हुई थी, लेकिन वे किसी कारण से कर नहीं पाईं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अहान शेट्टी के बॉलीवुड डेब्यू पर पिता सुनील शेट्टी ने कहा- उसे कोई नहीं रोक सकता