Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हम्‍पटी शर्मा की दुल्‍हनिया की कहानी

हमें फॉलो करें हम्‍पटी शर्मा की दुल्‍हनिया की कहानी
बैनर : धर्मा प्रोडक्शन्स
निर्माता : करण जौहर, हीरू यश जौहर
निर्देशक : शशांक खेतान
संगीत : सचिन-जिगर, शरीब-तोषी
कलाकार : वरूण धवन, आलिया भट्ट, आशुतोष राणा, सिद्धार्थ शुक्ला
रिलीज डेट : 11 जुलाई 2014

PR


राकेश 'हम्‍पटी' शर्मा: वरुण धवन
फिल्‍म में वरुण के नाम 'हम्‍पटी' से ही पता चलता है कि यह एक बेफिक्र और मौज-मस्‍ती पसंद युवा है। फिल्‍म दिल्‍ली के एक जुगाड़ू लड़के की कहानी है, जिसकी जिंदगी का कोई मकसद नहीं है। अपने पिता की बुक शॉप पर उनकी मदद करके वह खुश है। वह अपने दो ख़ास दोस्‍तों के साथ वक्‍त बिताता है। वह बेहद साफ़ दिल का इंसान है और कुछ भी किसी से छिपाता नहीं है। हर पल मुस्‍कुराता रहता है। कहानी में नया मोड़ तब आता है जब इस बिंदास लड़के को प्‍यार हो जाता है।


webdunia
PR

काव्‍या प्रताप सिंह: आलिया भट्ट
एक छोटे शहर अंबाला की कुड़ी काव्‍या, साधारण लेकिन फैशनेबल और बिंदास किस्‍म की लड़की है। वह जो चाहती है उसे हासिल करती है और हमेशा अपने दोस्‍तों की मदद के लिए तैयार रहती है। काव्‍या अपने पिता द्वारा पसंद किए गए युवक से शादी करने के लिए हां कर देती है लेकिन जब उसकी जिंदगी में प्‍यार आता है तो वह अपने दिल की बात सुनती है।

webdunia
PR

जब काव्‍या शादी की शॉपिंग के लिए अंबाला से दिल्‍ली आती है तो वहां उसकी मुलाकात एक हम्‍पटी शर्मा से होती है, जो एक बेफिक्र युवा है। काव्‍या को देखते ही हम्‍पटी उससे मिलने की बातें सोचने लगता है। अपने दोस्‍तों की मदद से वह काव्‍या की सारी जानकारी निकालने में कामयाब हो जाता है और उसकी एक सहेली की शादी में पहुंच जाता है, जहां काव्‍या और हम्‍पटी एक-दूसरे के नज़दीक आ जाते हैं।

webdunia
PR

अपनी सहेली की शादी के बाद काव्‍या अंबाला लौट जाती है। वह यह जानती है कि उसके पिता बेहद सख्‍त इंसान हैं और कभी भी हम्‍पटी और उसके प्‍यार को स्‍वीकार नहीं करेंगे, काव्‍या और हम्‍पटी फिर भी अपनी जिंदगी में प्‍यार का इंतज़ार करते हैं।

webdunia
PR

फिल्‍म में सबसे दिलचस्‍प हिस्‍सा तब शुरु होता है जब हम्‍पटी अपनी दुल्‍हनिया के लिए उसके घर वालों को मनाने के लिए कई परेशानियां उठाता है और आखिरकार हिंदी रोमांटिक फिल्‍मों की तरह कामयाब हो जाता है।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi