Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Shang-Chi and the Legend of the Ten Rings : MCU की पहली एशियन सुपरहीरो मूवी

Shang-Chi and the Legend of the Ten Rings फिल्म शुक्रवार 3 सितम्बर को भारत में थिएटर्स में रिलीज हो रही है।

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 31 अगस्त 2021 (13:43 IST)
Shang-Chi and the Legend of the Ten Rings फिल्म शुक्रवार 3 सितम्बर को भारत में थिएटर्स में रिलीज हो रही है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। कुछ सिनेमाघरों ने एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है और रिपोर्ट्स के अनुसार एडवांस बुकिंग अच्छी हो रही है। इससे उम्मीद जागी है कि धीरे-धीरे ही सही, सिनेमाघरों में दर्शक लौट रहे हैं। हालांकि दो बड़ी फिल्में बेलबॉटम और चेहरे का प्रदर्शन सिनेमाघरों में उम्मीद से कम रहा। 
 
शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है। शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स एक एशियाई निर्देशक और मुख्य रूप से एशियाई कलाकारों के साथ पहली मार्वल स्टूडियो फिल्म है। 
 
यह मार्वल कॉमिक्स पर आधारित है, जिसमें शांग-ची का चरित्र है। मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित, यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 25 वीं फिल्म है। फिल्म का निर्देशन डेस्टिन डेनियल क्रेटन ने किया है।  
 
इस फिल्म की खास बात यह है कि कनाडा के अभिनेता सिमू लियू की पहली एशियाई सुपर हीरो के रूप में शुरुआत है। फिल्म निर्माता डेस्टिन डेनियल क्रेटन द्वारा अभिनीत यह फिल्म चीनी मूल के एक प्रतिष्ठित सुपरहीरो के बारे में है। फिल्म में शांग-ची को अपने पिता के टेन रिंग्स संगठन में शामिल होने के बाद अपने अतीत का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
 
 
 
सिमू लियू जिन्होंने एक सुपर हीरो की भूमिका निभाई है, मार्शल आर्ट में मास्टर है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अभ्यास करते हुए क्लिप्स भी शेयर की है। लियू ने कैप्शन में लिखा, "एक अभिनेता होने की खुशी का एक हिस्सा एक चरित्र के साथ एक बनने की प्रक्रिया है। चाहे वह जैज़ पियानो हो, टैप डांस हो या लोगों से दिन के उजाले को दूर करना हो, एक कलाकार चरित्र में रहता है और पूरी तरह से परिवर्तन प्रक्रिया में खुद को झोकता है।”
 
आगे वह लिखते हैं- “एशियाई अभिनेता सिर्फ कुंग फू ही नहीं करते हैं; लेकिन शांग-ची करता है। यह कई चीजों में से एक है जो उनके व्यक्तित्व को निखारती है। मेरे चरित्र के निर्माण के लिए ट्रेनर के साथ बॉडीबिल्डिंग और कंडीशनिंग के लिए कई घंटे बिताए। मुझमें लचीलेपन की कमी थी, और एक के बाद एक दर्दनाक सत्र को फैलाना पड़ा। धीरे-धीरे मैं बेहतर होता गया। अब, हम आखिरकार इस फिल्म के जरिये आने के लिए तैयार हैं।"
 
शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स भारत में चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में 3 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तापसी पन्नू की साइकोलॉजिकल थ्रिलर 'ब्लर' की शूटिंग हुई पूरी