Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ULLU की वेबसीरिज The Last Show उपहार सिनेमा में लगी आग से प्रेरित

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 26 मई 2021 (11:28 IST)
ULLU  प्लेटफॉर्म एक नया शो ‘द लास्ट शो’ लेकर आया है। ULLU डिजिटल मीडिया द्वारा निर्मित और ग्लेन बैरेटो द्वारा निर्देशित और राजलक्ष्मी क्रिएशन्स द्वारा सह-निर्मित, इस वेब सीरीज़ में राजू खेर, अमन यतन वर्मा, नासिर काज़ी, रोहित चौधरी, कुणाल पंथ, कार्तिक सभरवाल, शफ़ाक नाज़, आशीष जैसे शक्तिशाली स्टार कास्ट हैं। कौल, सोनल झा, मयूर राउत और अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
 
कहानी हमारे समाज में प्रचलित न्याय प्रणाली के इर्द-गिर्द घूमती है। कल्पना कीजिए कि आप 100 से अधिक लोगों के साथ एक बंद जगह में फंस गए हैं और बचने का कोई रास्ता नहीं है। ऐसी है शो की कहानी जिसमें लगभग 100 लोग थिएटर में आई नवीनतम फिल्म का शो देखने गए थे, लेकिन किसे पता था कि फिल्म का आनंद लेने के वे सुखद क्षण एक विनाशकारी त्रासदी में बदल जाएंगे। फंसे हुए लोग धुएं और आग से बचने के लिए खुद को बचाने की बहुत कोशिश करते हैं। सेना के जवानों का एक दल भी फिल्म देखने आया था, कोशिश की और लोगों को इस आपदा से बचाने में मदद की, लेकिन वे भी इन पचपन लोगों की जान नहीं बचा सके। परिवार के लोग बिखर गए, खुशी का पल उनके जीवन के आखिरी शो में बदल गया।
 
लेकिन त्रासदी यहीं खत्म नहीं होती, पीड़ित परिवार अपनों को इंसाफ दिलाने के लिए करीब 15 साल तक दर-दर भटकता रहा। इस त्रासदी के अपराधी अपराध के मुकाबले बहुत ही कम दंड पाकर मुक्त हो जाते हैं। द लास्ट शो उपहार सिनेमा में आग लगने से काफी हद तक प्रेरित है।
 
ULLU के सीईओ, विभु अग्रवाल का कहना है, “यह हमारा प्रयास रहा है कि हम देश भर में हुई सच्ची घटनाओं से प्रेरित कहानियों को बताएं, चाहे वह हाई-प्रोफाइल घोटाले हों, हत्या के रहस्य, या सामूहिक मृत्यु दुर्घटनाएँ हों। दर्शकों को इस तरह की कहानियों से दिलचस्पी होती है क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी मिलती है कि वास्तव में क्या हुआ था। जबकि लोगों ने इसके बारे में सुना है, बहुत से लोग वास्तव में घटनाओं के क्रम और यहां तक कि सच्चाई को भी नहीं जानते हैं। दर्शकों ने पेपर और अस्सी नब्बे पूरे सौ जैसे हमारे शो के लिए इतना प्यार बरसाया है और हमें पूरा विश्वास है कि द लास्ट शो भी उतनी ही लोकप्रियता हासिल करेगा।
 
द लास्ट शो हमारी न्याय प्रणाली की खामियों को उजागर करता है और कैसे मजबूत दबदबे वाले लोग सख्ती से दंडित किए बिना दूर हो जाते हैं, साथ ही यह तथ्यों को उजागर करता है। यह शो 1 जून से ULLU पर पर देखा जा सकता है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सनी लियोनी का एडिक्शन है यह वाइब्रेटर Gadget, रह नहीं सकी इसके ‍बिना