Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

दिल्ली विश्वविद्यालय में नियुक्तियां सेंट्रलाइज होंगी

कमेटी के सुझाव से नियुक्ति प्रक्रिया में बदलाव!

हमें फॉलो करें दिल्ली विश्वविद्यालय में नियुक्तियां सेंट्रलाइज होंगी
अनुपम कुमार
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति सेंट्रलाइज कराने की तैयारी की जा रही है। यह कदम कॉलेजों में प्रतिभावान शिक्षकों को लाने और बेहतर शैक्षिक माहौल के लिए उठाया जा रहा है। प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए विवि अध्यादेश में आवश्यक संशोधन भी करेगा।

इस सिलसिले में सुझाव देने के लिए चार सदस्यीय कमेटी बना दी गई है। कमेटी के अध्यक्ष जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो सैयद शाहिद मेहंदी को बनाया गया है।

विश्वविद्यालय में पिछले आठ माह से कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया बंद है। करीब चार हजार से अधिक पदों को भरने के लिए प्रशासन नियुक्ति प्रक्रिया में कुछ बदलाव चाहता है। देशभर के प्रतिभावान युवा यहां कैसे आएं इसको लेकर प्रशासन ने विशेषज्ञों की एक कमेटी से सुझाव मांगे हैं। इस कमेटी में स्टीफंस कॉलेज में दर्शनशास्त्र के शिक्षक और नेहू के पूर्व कुलपति मृणाल मिरी, दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व डीन ऑफ कॉलेजज प्रो शिरीन राठौर को रखा गया है। कमेटी के अध्यक्ष प्रो. सैयद शाहिद मेहंदी और कंवेनर प्रो सुधीश पचौरी को बनाया गया है।

कुलपति प्रो. दिनेश सिंह ने बताया कि कमेटी जल्द ही अपना सुझाव प्रशासन को देगी। इस सुझाव पर विचार-विमर्श करने के बाद प्रशासन नियुक्ति प्रक्रिया संबंधी अध्यादेश में आवश्यक संशोधन कर सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi