Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Volvo अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी XC40 Recharge को भारत में करेगी तैयार, अगले महीने कर सकती है लॉन्च

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 7 जून 2022 (19:56 IST)
स्वीडन की लग्जरी कार विनिर्माता वॉल्वो (Volvo) कार घरेलू बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी शुद्ध इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्ससी-40 रिचार्ज को स्थानीय स्तर पर बेंगलुरु के पास कंपनी की होसाकोटे विनिर्माण इकाई में तैयार करेगी।

इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्ससी-40 रिचार्ज को अगले महीने देश में उतारने की उम्मीद है। ऑल-न्यू वोल्वो XC40 रिचार्ज अगले महीने यानी जुलाई 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। वोल्वो इंडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है। वोल्वो इंडिया ने घोषणा की कि वह इसे भारत में ही असेंबल करेगी। स्थानीय रूप से असेंबल की जाने वाली EV की पेशकश करने वाला यह पहला लक्ज़री ब्रांड बन गया है। 
 
कंपनी ने एक बयान में कहा कि वॉल्वो कार इंडिया ने साल 2017 में स्थानीय असेंबली शुरू की थी और उसकी योजना अधिक मॉडलों को स्थानीय स्तर पर असेंबल करने की है। फिलहाल इसकी फ्लैगशिप एसयूवी एक्ससी40, मध्यम आकार एसयूवी एक्ससी60, कॉम्पैक्ट लग्जरी एसयूवी एक्ससी40 और लग्जरी सेडान एस90 को स्थानीय स्तर पर बेंगलुरु संयंत्र में असेंबल किया जा रहा है।
 
कंपनी ने कहा कि एक्ससी40 रिचार्ज पूरी तरह से बिजली आधारित है। एक बार चार्ज करने पर यह 418 किलोमीटर तक दूरी तय कर सकती है। वॉल्वो कार इंडिया ने पिछले साल पेट्रोल से चलने वाले 48वी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ एक्ससी60, एस90 और एक्ससी90 मॉडल उतारे थे। सभी डीजल मॉडल को चरणबद्ध तरीके से हटा दिया गया था।
 
वॉल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा कि हम भारतीय बाजार को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बेंगलुरु में हमारे संयंत्र में हमारी नवीनतम पेशकश एक्ससी40 रिचार्ज को असेंबल करने की हमारी योजना इस संकल्प को दर्शाती है। हमने पहले ही कहा है कि हम 2030 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार कंपनी बन जाएंगे।
 
वॉल्वो कार ने हाल ही में भारत में एक्ससी40 रिचार्ज को उतारा है। इसकी अक्टूबर से आपूर्ति शुरू होने की संभावना है। वॉल्वो कार इंडिया ने कहा कि वह 2022 से हर साल एक नया पूर्ण इलेक्ट्रिक मॉडल उतारने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मौद्रिक समीक्षा के पहले शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 568 अंक और टूटा