छत्तीसगढ़ में अब तक छ: करोड़ रुपए की नकदी जब्त

मंगलवार, 6 नवंबर 2018 (14:18 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के दौरान पुलिस एवं निर्वाचन टीमों ने अब तक लगभग छह करोड रूपए की नगदी बरामद की है।
 
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने मंगलवार को यहां बताया कि पुलिस एवं निर्वाचन टीमों ने सोमवार शाम तक राज्य में पांच करोड़ 98 लाख 86 हजार रुपए से अधिक की नकदी पकड़ी है। नकदी को ले जाने वाले वाहनों को भी जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि कल सबसे बड़ी दो करोड़ 66 लाख रुपए की बरामदगी कबीरधाम जिले में दो वाहनों से की गई।
 
उन्होंने बताया कि सचल दलों, पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीमों ने 80 लाख 22 हजार रुपए मूल्य की 51 हजार 472 लीटर शराब, एक करोड़ 76 लाख रुपए कीमत का 22.16 किलोग्राम ड्रग एवं नशीली वस्तुओं तथा तीन करोड़ 86 लाख 70 हजार रुपए मूल्य के लैपटॉप, वाहन, कुकर, साड़ी, टिफिन बॉक्स आदि बरामद किए गए हैं।
 
साहू ने बताया कि नकदी समेत अभी तक कुल 10 करोड़ 83 लाख 53 हजार रूपए की सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस एवं निर्वाचन टीमों का अभियान लगातार जारी है। उन्होंने बताया चुनाव आयोग के सी विजिल एप पर भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इस एप पर कल तक 682 शिकायतें पंजीकृत हुई थीं, जिसमें 661 का निराकरण कर दिया गया है।

कोयले के ट्रक में 10 लाख मिले : जशपुर जिले में पत्थलगांव पुलिस ने कोयले से भरे एक ट्रक से 10 लाख रुपए बरामद किए हैं।  सोमवार रात पकड़ा गया यह ट्रक अंबिकापुर से कोयला भरकर तमनार की ओर जा रहा था। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अभिषेक झा ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात स्थानीय बीटीआई चौक पर पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस टीम ने कोयले से लदे ट्रक को रोककर इसकी जांच की। ट्रक चालक फिरोज खान (23) के पास रखे एक डब्बे में दस लाख रुपए नकद मिलने पर पुलिस ने रकम जब्त कर ली। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कर्नाटक में कांग्रेस-JDS की चुनावी दिवाली, उपचुनाव की 5 में से 4 सीटें जीतीं...