छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 77 सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, एक मंत्री समेत 14 विधायकों को बड़ा झटका

विशेष प्रतिनिधि

शनिवार, 20 अक्टूबर 2018 (22:09 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ में शनिवार को भाजपा ने 77 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। भाजपा द्वारा जारी पहली सूची में 14 विधायकों और एक मंत्री को बड़ा झटका लगा है। 
 
दिल्ली में पार्टी नेता जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए कहा कि पार्टी ने जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाया। पार्टी ने 14 सीटों पर महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं। 25 सीटों पर युवाओं को मौका दिया है और 25 पर 40 से ज्यादा उम्र के प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मंत्री रमशीला साहू का टिकट काट दिया गया है जबकि रमन सरकार में शामिल शेष सभी मंत्री एक बार फिर चुनाव मैदान में है। 
 
मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव और पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं चुनाव से ठीक पहले पार्टी में शामिल हुए आईएएस अफसर और रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी रायगढ़ की खरसिया सीट से चुनाव लड़ेंगे।
 
वहीं बिलासपुर से मंत्री अमर अग्रवाल और रायपुर पश्चिम राजेश मूणत,रायपुर साउथ से बृजमोहन अग्रवाल, भिलाई से प्रेम प्रकाश पांडे पार्टी के उम्मीदवार होंगे। वहीं रामपुर से पूर्व गृहमंत्री और पिछला चुनाव हारे ननकी राम कंवर को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ताजमहल में पर्यटक परेशान, टिकट खरीदकर भी नहीं कर सके ताज का दीदार