Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Lawn Bowls की विजेता टीम की 'रानी' हैं खेल विभाग में कार्यरत, कॉलेज करेगा सम्मानित

IGI कॉलेज करेगा अपनी छात्रा तिर्की को सम्मानित

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (15:35 IST)
नई दिल्ली:इंदिरा गांधी शारीरिक शिक्षा एवं खेल विज्ञान संस्थान (IGIPESS) विकासपुरी ने अपने 35वें स्थापना दिवस पर राष्ट्रमंडल खेल 2022 की 'महिला 4 लॉन बॉल्स' स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम की सदस्य रूपा रानी तिर्की को सम्मानित करने का फैसला किया है।रूपा आईजीआई कॉलेज में 2011 के बैच की बीपीएड की छात्रा रही हैं।राष्ट्रमंडल खेलों से पहले रानी तिर्की रांची में ही खेल विभाग में कार्यरत थी।

रूपा ने जीत के बाद बर्मिंघम से फोन कर आईजीआईपीईएसएस की संचालन समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र जगलान और प्रधानाचार्य प्रोफेसर संदीप तिवारी से बात की। दोनों ने रूपा को स्वर्णिम सफलता पर बधाई दी और बताया कि उनकी सफलता पर पूरा कॉलेज जश्न मना रहा है। उन्होंने रूपा से स्वदेश लौटने पर कॉलेज आने का अनुरोध किया जिसे रूपा ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।रूपा ने बताया कि वह 10 अगस्त को लौट रही हैं और कॉलेज आकर उन्हें बहुत खुशी होगी।

आईजीआई कॉलेज की छात्रा की शानदार सफलता से प्रभावित होकर सुरेंद्र जगलान ने कहा, "हम कॉलेज में उच्च स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के साथ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को दाखिला देने की योजना पर कार्य करेंगे जिससे आने वाले समय में ओलंपिक खेलों में यहां के खिलाड़ी पदक जीतें।"

कॉलेज के स्थापना दिवस पर सुरेंद्र जगलान, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार और पहाड़गंज जोन के डिप्टी मेयर रहे नीरज शर्मा को सम्मानित कर कॉलेज के विकास में उनके योगदान की सराहना की गई।
नीरज ने कहा, "आईजीआई कॉलेज के अध्यापक और विद्यार्थी देश में खेलों के विकास में बड़ी भूमिका निभाते हैं। हम कॉलेज में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में भरपूर योगदान देंगे।"सुरेन्द्र कुमार ने कहा, "संचालन समिति कॉलेज के द्वारा खिलाड़ियों के लाभ के लिए उठाए जाने वाले नए कदमों में पूरा सहयोग देगी।"

इस अवसर पर कॉलेज के मैदान में पौधारोपण भी किया गया।प्रो. संदीप तिवारी ने कहा, "यह कॉलेज 1987 में छत्रसाल स्टेडियम के एक कमरे से शुरू हुआ था और आज 100% रोजगार के आंकड़े के साथ यहां के विद्यार्थी देशभर में कार्यरत हैं।"

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पॉवर हिटर ना होकर भी इस बल्लेबाज ने भारत को पहुंचाया सेमीफाइनल में (Video)