Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कर्नाटक में Corona का कहर, चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत

webdunia
सोमवार, 3 मई 2021 (14:44 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक के चामराजनगर में जिला अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते पिछले 24 घंटों में 24 मरीजों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में कोविड-19 के 23 मरीज भी हैं। चामराजनगर जिला अस्पताल में मातम पसरा हुआ है, जहां खबर सुनने के बाद मृतकों के परिजन रोते-बिलखते नजर आए। मृतकों के परिवारों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया और आरोप लगाया कि यहां ऑक्सीजन की कमी थी और वहां नारेबाजी की।
 
चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा कि उन्होंने घटना में जिला प्रशासन से मौत की ऑडिट रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। वे इस बात पर कायम रहे कि सभी मौतें ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं हुई हैं। कुमार ने यहां कहा कि यह कहना सही नहीं होगा कि सभी 24 मौतें ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई हैं। ये मौतें रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक हुई हैं। ऑक्सीजन की कमी रविवार देर रात 12.30 बजे से 2.30 के बीच हुई थी। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी जिला के उपायुक्त से घटना के बारे में सूचना प्राप्त की है।

 
सुरेश कुमार ने कहा कि मौत की ऑडिट रिपोर्ट से पता चलेगा कि ये मरीज किस बीमारी से ग्रस्त थे। क्या उन्हें कोई और गंभीर बीमारियां थीं और उन्हें किसी स्थिति में अस्पताल लाया गया था? उन्होंने कहा कि जितने भी लोगों की मौत हुई है, जरूरी नहीं कि सभी की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हो। उन्होंने कहा कि 6,000 लीटर तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन थी लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडरों की जरूरत थी। कुमार ने कहा कि ये सिलेंडर मैसुरु से आने वाले थे लेकिन कुछ समस्या हो गई।

webdunia

 
उन्होंने कहा कि उन्होंने यह स्थिति राज्य के मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के निजी सचिव और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रताप रेड्डी को भी समझाई, जो राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति के प्रभारी हैं। कुमार ने कहा कि मैंने अधिकारियों को चामराजनगर जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए स्थायी समाधान खोजने को भी कहा है। मैसुरू में जरूर ही समस्या है लेकिन मैसुरु से चामराजनगर और मांड्या में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए। मरीजों की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए मंत्री ने कहा कि वे स्थिति का जायजा लेने के लिए चामराजनगर जाएंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया Corona के खिलाफ भारत की जंग में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देगा