इंदौर में Corona के 27 नए मामले, संक्रमितों की संख्‍या 3749

रविवार, 7 जून 2020 (00:34 IST)
इंदौर। शहर में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 के 27 पॉजिटिव मरीज सामने आए। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 3749 हो गई है। अब तक कोरोना से 156 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी शर्मा के मुताबिक 1619 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। 66 मरीज कोरोना से ठीक हुए।

अब तक 2390 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इस बीच संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी का तबादला हो गया, उनके स्थान पर नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा को इंदौर संभागायुक्त बनाया गया है।

बिना वजह रात में घूमने वालों पर कार्रवाई : आईजी इंदौर विवेक शर्मा ने संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम के उद्देश्य से जिले के समस्त टीआई एवं सीएसपी को निर्देश दिए कि रात्रि के समय अकारण बाहर घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188 आईपीसी एवं धारा 109 सीआरपीसी के अंतर्गत लगातार कार्रवाई की जाए। अनलॉक 1.0 के दौरान रात को 9 से सुबह 5 बजे तक वैसे ही अति विशेष कारणों को छोड़कर बाहर निकलना प्रतिबंधित है।

लॉकडाउन में छूट से जनता का आत्मविश्वास बढ़ा : भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि लॉकडाउन में लगातार मिल रही छूट से शहर की जनता का आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। जनता को मनपसंद सब्जियां एवं फल मिल रहे हैं। अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई भी जारी है। ढील के बाद संक्रमित क्षेत्र में शासन को सजगता रखनी चाहिए। जैसे ही पॉजिटिव पेशेंट मिलता है तुरंत उसके आसपास के क्षेत्र को क्वारंटाइन कर आसपास के इलाकों में संदिग्धों की टेस्टिंग कराना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोना संकट के बीच शाह की बिहार रैली राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश