Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पिथौरागढ़ में कोरोना Delta Plus वेरिएंट के 3 मामले सामने आने से हड़कंप

webdunia

निष्ठा पांडे

शनिवार, 28 अगस्त 2021 (14:41 IST)
देहरादून। उत्तराखंड के नेपाल और चीन सीमा से लगे भारत के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट के 3 मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। इस सीमांत जिले पिथौरागढ़ में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट की यह दस्तक खौफनाक मानी जा रही है। पूर्व में संक्रमित मिले 3 लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है।

 
धारचूला सीएचसी को पिथौरागढ़ जिले के सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने एक पत्र जारी करके कहा है कि पूर्व में धारचूला के 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें 2 भारतीय व 1 नेपाली नागरिक शामिल था। हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेजे गए 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है।

 
सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने, परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने को कहा है। हालांकि जिन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है, उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी को जारी किया समन