Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोविड-19 महामारी के कारण गुजरात में टाली गईं 30000 शादियां

हमें फॉलो करें कोविड-19 महामारी के कारण गुजरात में टाली गईं 30000 शादियां
, बुधवार, 27 मई 2020 (20:59 IST)
अहमदाबाद। कोविड-19 महामारी के कारण गुजरात में शादी-समारोह से जुड़े उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। पिछले 2 महीनों में राज्य में लगभग 30,000 शादियां टाल दी गई हैं। उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।
 
होटल और रेस्तरां एसोसिएशन (गुजरात) के प्रवक्ता अभिजीत देशमुख ने कहा कि पिछले 2 महीनों में राज्यभर में कम से कम 30,000 शादियां या तो तोड़ दी गई हैं या टाल दी गई हैं।राज्य में मार्च और अप्रैल शादियों का मौसम माना जाता है।
 
वेडिंग प्लानर देवांग शाह ने कहा कि भव्य भारतीय शादी का विचार त्यागते हुए कुछ जोड़ों ने 8 से 10 करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।
 
उन्होंने कहा कि 18 मई से लॉकडाउन में कुछ रियायत की घोषणा की गई थी, लेकिन होटल, रेस्तरां, समारोह स्थल और मंदिर बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं जिससे लोगों के लिए शादियों और संबंधित कार्यों को आयोजित करना मुश्किल हो गया है।
 
शाह ने कहा कि लोग अपनी बुकिंग रद्द कर रहे हैं और दिसंबर-जनवरी में अगले शुभ मूहूर्त की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जो लोग इंतजार नहीं करना चाहते हैं वे परिवार के कुछ चुनिंदा सदस्यों की उपस्थिति में घर पर शादी कर रहे हैं। मेरे दो पूर्व ग्राहकों ने ऐसा ही किया है। 
 
डेकोरेटर और कैटरर अमल गांधी ने कहा कि लोगों के पास केवल 50 मेहमानों के साथ एक छोटा समारोह आयोजित करने का विकल्प है, लेकिन बहुत कम इसमें रुचि दिखा रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि कुछ जोड़ों ने कोर्ट मैरिज का भी विकल्प चुना और बाद में कभी भव्य शादी समारोह आयोजित करने की योजना बनाई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ब्रिसबेन में 3 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी भारतीय टीम