कोलकाता स्थित CISF इकाई में Corona के 38 मामले आए सामने

बुधवार, 13 मई 2020 (16:56 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में बुधवार को कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 संक्रमण के 41 नए मामले सामने आए जिनमें से ज्यादातर मामले कोलकाता स्थित जीआरएसईएल इकाई से हैं। गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसईएल) में तैनात सीआईएसएफ इकाई में कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आए हैं।

जीआरएसईएल हुगली नदी के तट पर स्थित युद्धपोत निर्माण प्रतिष्ठान है। इस इकाई में पदस्थ 55 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) रैंक के अधिकारी की सोमवार को कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी।

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसईएल) में तैनात सीआईएसएफ इकाई में कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, एक को छोड़कर सभी मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं।

जीआरएसईएल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण युद्धपोत निर्माण प्रतिष्ठान है जो नौसेना और तटरक्षक बल की युद्धक आवश्यकताओं को पूरा करता है। आतंकवाद से इस प्रतिष्ठान की सुरक्षा के लिए 2016 में यहां सीआईएसएफ को तैनात किया गया था।

बल के दिवंगत अधिकारी का कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके पांच मई को इस बीमारी से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। केंद्रीय सशस्त्र पुलिसबलों में अब तक इस बीमारी के कारण कुल छह मौतें हुई हैं। इनमें से अधिकतम तीन मौतें सीआईएसएफ में हुई हैं जबकि सीमा सुरक्षाबल में दो और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल में एक जवान की मृत्यु हुई है।
कोरोना वायरस के 41 नए मामलों के साथ ही 1.62 लाख कर्मियों वाले बल में अब 109 लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। इनमें से बल की, मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात इकाई में 28 मामले, अहमदाबाद हवाईअड्डे पर तैनात इकाई में पांच और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तीन मामले हैं।(भाषा)
सांकेतिक फोटो

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Live Updates : MSME को मिलेगा 3 लाख करोड़ का लोन