Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना का कहर, अमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 4000 की मौत

हमें फॉलो करें कोरोना का कहर, अमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 4000 की मौत
, बुधवार, 13 जनवरी 2021 (13:58 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में एक तरफ राजनीतिक उठापटक चल रही है, वहीं दूसरी ओर कोरोनावायरस (Coronavirus) भी बुरी तरह कहर बरपा रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि मंगलवार को रिकॉर्ड 4000 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। यह एक दिन का सर्वाधिक रिकॉर्ड है। 
 
सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि अमेरिका में कोरोना टीकाकरण भी शुरू हो चुका है। ऐसे में मौत का आंकड़ा और ज्यादा डराने वाला है। दुनिया में भी 9 करोड़ 20 लाख से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जबकि 19 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 
 
मार्केट वॉच नामक वेबसाइट ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से 3 हजार 963 लोगों के मरने की पुष्टि की है। इसके मुताबिक 2 लाख 55 हजार 730 नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में औसतन 2 लाख 30 हजार 610 मामले सामने आ रहे हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका में 2 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कैलिफोर्निया प्रांत में सर्वाधिक 28 लाख से ज्यादा संक्रम‍ण के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही टैक्सास में 20 लाख से ज्यादा, फ्लोरिडा 15 लाख से ज्यादा, न्यूयॉर्क में करीब 12 लाख तथा इलिनोइस में 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 
 
नीदरलैंड्स में बढ़ा लॉकडाउन : दूसरी ओर, नीदरलैंड्स में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। वहां सरकार ने कहा है कि देश में जो पाबंदियां लागू हैं, उनमें किसी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं लोगों को पांबदियों का सख्ती से पालन करना होगा। हेल्थ मिनिस्ट्री ने भी हाई अलर्ट जारी रखा है और लॉकडाउन तीन हफ्ते बढ़ा दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुख्‍यमंत्री ममता के सांसद बनर्जी के सिर पर 5 करोड़ का इनाम