Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडोनेशिया में Covid 19 के 54000 नए मामले, एशिया का हॉट स्पॉट बना

हमें फॉलो करें इंडोनेशिया में Covid 19 के 54000 नए मामले, एशिया का हॉट स्पॉट बना
, बुधवार, 14 जुलाई 2021 (21:12 IST)
जकार्ता। इंडोनशिया में बुधवार को पहली बार कोरोनावायरस संक्रमण के 54,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इतनी बड़ी संख्या के साथ ही इंडोनेशिया कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में एशिया का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। अधिकारियों को डर है कि तेजी से संक्रमित करने वाला वायरस का 'डेल्टा स्वरूप' अब जावा और बाली द्वीपों में भी फैल रहा है, जहां महामारी के कारण आंशिक लॉकडाउन लागू है और धार्मिक स्थल, मॉल, पार्क तथा रेस्तरां बंद हैं।

 
यूनिवर्सिटी ऑफ इंडोनेशिया के महामारी विशेषज्ञ पंडू रिओनो ने बुधवार को कहा कि मेरा अनुमान है कि जुलाई में महामारी तेजी से फैलेगी, क्योंकि हम संक्रमण को फैलने से रोकने में अभी भी कामयाब नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि आपात सामाजिक पाबंदियां अभी भी पर्याप्त नहीं हैं। उन्हें इसके मुकाबले दोगुना कड़ा होना चाहिए, क्योंकि हम (कोरोनावायरस के) डेल्टा स्वरूप की चुनौती झेल रहे हैं, जो दोगुना संक्रामक है।

webdunia
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बुधवार को संक्रमण के 54,517 नए मामले आए हैं जबकि महामारी से 991 लोगों की मौत हुई है। विभाग के अनुसार देश में अभी तक 26 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने और संक्रमण से 69,000 से ज्यादा लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इंडोनेशिया में 1 महीने पहले तक रोजाना करीब 8,000 नए मामले आ रहे थे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर सहित 3 आतंकवादी ढेर