Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर में Corona के 56 नए मरीज सामने आए, 56 लोगों की मौत, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1085

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 25 अप्रैल 2020 (00:37 IST)
इंदौर। देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में शुक्रवार को 56 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1085 पर जा पहुंचा। एक और मरीज की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 56 हो गई जबकि 35 मरीजों को संक्रमण से मुक्त होने के बाद छुट्‍टी दे दी गई।
 
इंदौर के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार 311 मरीजों की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोविड-19 वॉर्ड से जो 35 मरीज डिस्चार्ज किए हैं, उनमें इंडेक्स अस्पताल से 25, अरबिंदो अस्पताल से 7 और 3 मरीज शासकीय मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) अस्पताल के थे। 
 
अरबिंदो अस्पताल से जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के रूप में तैनात वर्ष 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी स्वस्थ होकर लौटे हैं। शुक्रवार को फाइनल मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 107 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है।
 
इंदौर में कोरोना वायरस की जाँच की क्षमता बढ़ेगी : संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इंदौर में कोरोना वायरस संबंधी जांच की गति अब और अधिक बढ़ जाएंगी। 2 प्रायवेट लेब के साथ ही नई आधुनिक ऑटोमेटिक मशीनों से कोरोना वायरस की जांच की अतिरिक्त क्षमता बढ़ेगी। त्रिपाठी ने बताया कि इंदौर में कोरोना की जांच के लिए अभी लगभग 3 हजार टेस्टिंग किट उपलब्ध है। 
 
उन्होंने कहा कि एमआरटीबी अस्पताल की लेब में सीबी नेट की 3 मशीनें उपलब्ध हैं। इसके लिए कारटेज प्राप्त हो गई हैं। इससे अब लगभग 100 टेस्ट की अतिरिक्त क्षमता निर्मित हो गई है। 2 प्रायवेट लेब सुप्रा टेक और एसआरएल में भी कोरोना का टेस्ट हो सकेगा।

इससे लगभग 500 टेस्ट प्रतिदिन की अतिरिक्त सुविधा मिल जाएगी। इसमें से सुप्रा टेक अहमदाबाद से और एसआरएल की लेब मुम्बई से टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी। दोनों लेब के प्रस्ताव प्राप्त हो गए हैं और दर निर्धारण की कार्यवाही की जा रही है। 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भारत में Corona के एक दिन में सबसे ज्यादा 1752 मामले, कुल संक्रमित 23 हजार के पार