Corona virus : मध्यप्रदेश में कुल 29 लोग पॉजिटिव, इनमें से 2 की मौत

शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (22:44 IST)
भोपाल। भोपाल, इंदौर, खंडवा एवं उज्जैन के 6 और मरीजों में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्यप्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई है।

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य सेवा प्रचार-प्रसार की निदेशक सपना लोवंशी ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 29 लोगों में से 12 लोग इंदौर, 8 जबलपुर, 3 भोपाल, 2 शिवपुरी, 2 उज्जैन, 1 खंडवा एवं 1 ग्वालियर से है।

उन्होंने कहा कि इनमें से 27 मरीज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि संक्रमित पाए गए 2 मरीजों की मौत हो गई है। निदेशक ने बताया कि मरने वालों में एक उज्जैन की महिला एवं एक इंदौर का रहने वाला पुरुष था। उन्होंने कहा, दोनों 65 साल के थे और इन दोनों की मौत इंदौर के अस्पताल में हुई।

उन्होंने कहा कि आज जो 6 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से 3 इंदौर के रहने वाले हैं, जबकि भोपाल, उज्जैन एवं खंडवा के एक-एक मरीज हैं। इनकी जांच इंदौर एवं भोपाल एम्स में हुई थी। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि भोपाल एम्स में आज 14 नमूनों की जांच की गई, इनमें से एक पॉजिटिव पाया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Virus Live Updates: स्पेन में Corona से मचा हाहाकार, 24 घंटे में 769 और लोगों की मौत