Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मक्खी से फैल सकता है Corona का संक्रमण, अमिताभ बच्चन ने ट्‍वीट किया वीडियो

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

बुधवार, 25 मार्च 2020 (21:22 IST)
मुंबई। जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्‍विटर पर एक स्टडी के हवाले से नई जानकारी देते हुए बताया कि यह वायरस मख्खी के जरिये भी फैल सकता।
 
अमिताभ बच्चन ने ट्‍विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। उनके इस ट्‍वीट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी रीट्‍वीट किया है। अमिताभ ने पोस्ट वीडियो में बताया है कि एक मक्खी से भी कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल सकता है। 
 
वीडियो में अमिताभ ने चीन की मेडिकल मैगजीन द लैंसेट की रिपोर्ट के आधार पर यह वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने वीडियो में कहा कि चीन के विशेषज्ञों ने पाया कि संक्रमित व्यक्ति अगर स्वस्थ भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना का वायरस कई दिनों तक जिंदा रह सकता है। इससे मक्खी द्वारा यह संक्रमण फैल सकता है। अगर वह मक्खी फल-सब्जी पर बैठ जाए तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। 
webdunia
अमिताभ ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हमें जनआंदोलन करना पड़ेगा जैसे स्वच्छ भारत अभियान देश की जनता ने किया। इसका असर यह हुआ है कि देश में हर जगह स्वछता पर अवेयरनैस आई है। इससे पहले हमने 2 बूंद जिंदगी की चलाकर पूरे देश से पोलियो का नामो निशान मिटा दिया है। 
 
उन्होंने कहा कोरोना की जंग को भी देशवासी जीत सकते हैं। इसके लिए हमें 3 काम करने होंगे। पहला यह कि हम अपने शौचालयों का ही उपयोग करें और कभी भी खुले में शौच न जाएं।

दूसरा यह कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। बहुत जरूरी काम हो तो ही घर से निकलें। तीसरा काम यह कि हम दिन में अनेक बार 20 सेकंड तक हाथ धोते रहे। हाथों को नाक, आंख, मुंह पर स्पर्श न करें। और तीसरा काम यह कि  कान को धोते रहें।
 
अमिताभ ने पूरे देश से हाथ जोड़कर अपील की है कि हमें यदि कोरोना को हराना है तो इसे जनआंदोलन बनाना होगा। दरवाज बंद तो बीमारी बंद।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona Virus, Lockdown Live Updates :स्पेन में 24 घंटे में 738 लोगों की मौत से हाहाकार