Corona से राजस्थान में एक और मौत, संक्रमण के 33 नए मामले

रविवार, 10 मई 2020 (12:56 IST)
जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 से एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद इस संक्रमण से राज्य में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। इसके अलावा रविवार को संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3741 हो गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 107 हो गई है।

उन्होंने बताया कि रविवार को संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए, जिनमें से जयपुर में 10, उदयपुर एवं कोटा में नौ-नौ, अजमेर एवं पाली में दो-दो और डूंगरपुर में एक मामला सामने आया है।

राज्य में अब तक कुल 3741 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 2,176 लोग संक्रमणमुक्त हो गए हैं। जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 57 हो गई है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी शामिल हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।(भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख फ्रांस टेनिस के प्रमुख ने कहा, खाली स्टेडियम में हो सकता है फ्रेंच ओपन