Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, मुंबई की 86 फीसदी से ज्यादा आबादी में Corona के खिलाफ डेवलप हुई एंटीबॉडी

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 (23:04 IST)
मुंबई। कोरोनावायरस (Coronavirus) से जारी जंग के बीच मुंबई से एक अच्छी खबर है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने शुक्रवार को दावा किया है कि हाल के सीरो सर्वे में मुंबई की 86.64 प्रतिशत आबादी में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित हो चुकी है। यह सीरो सर्वे 12 अगस्त से 9 सितंबर के बीच करवाया गया था।

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से मुंबई में यह पांचवां सीरो सर्वे है। बीएमसी के मुताबिक झुग्गी बस्तियों में रहने वाले 87.02 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी पाई गई, जबकि अन्य इलाकों में रहने वाले लोगों में यह प्रतिशत 86.22 रहा। बीएमसी के मुताबिक मुंबई उपनगरीय इलाकों में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला।

इस सर्वे में यह भी सामने आया कि वैक्सीनेशन करवाने वालों में 90.2 फीसदी एंटीबॉडी पाई गई है, जबकि टीका नहीं लगवाने वाले लोगों में यह 79.86 प्रतिशत है। एक और खास बात इस सर्वे में सामने आई है। पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में एंटीबॉडी का प्रतिशत ज्यादा है।
webdunia

इस सर्वे के मुताबिक 88.29 फीसदी महिलाओं में एंटीबॉडी मिली है, जबकि पुरुषों में 85.07 फीसदी पाई गई। स्वास्थ्यकर्मियों में यह 87.14 फीसदी रही। जिन 8,674 सैंपल्स की जांच की गई, उनमें से 20 फीसदी सेंपल स्वास्थ्यकर्मियों के थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ई-नीलामी में मोदी का अंगवस्त्रम रिकॉर्ड 1 करोड़ तक पहुंचा, ओलंपियन्स और पैरालंपियन्स के हॉकी और जैवलिन की इतनी लगी बोली