Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाइडन ने की अमेरिकी लोगों से Covid 19 रोधी टीका लगवाने की अपील

webdunia
गुरुवार, 29 अप्रैल 2021 (09:59 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपने पहले औपचारिक संबोधन में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान की सफलता का जिक्र करते हुए लोगों से इस महामारी के खिलाफ बचाव के लिए टीका लगवाने का अनुरोध किया। कोरोनावायरस से अमेरिका में 5,74,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 
बुधवार रात को दिए संबोधन में उन्होंने लोगों से खतरे को संभावना में बदलने, संकट को अवसर और निराशा को ताकत में बदलने के लिए कहा। बाइडन ने कहा कि हम फिर से काम कर रहे हैं, फिर से सपने देख रहे हैं, फिर से नई चीजें तलाश रहे हैं। दुनिया का फिर से नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने एक-दूसरे तथा दुनिया को दिखाया है कि अमेरिका में हार मानने का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाने वाले लोगों से अनुरोध किया कि देश अब अपने हाथ खड़े नहीं कर सकता।


webdunia

 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी लोगों जाइए, टीका लगवाइए। टीके उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हमें करीब 40,000 दवा कंपनियों से टीके मिले हैं और 700 से अधिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जहां गरीब से गरीब व्यक्ति भी टीका लगवा सकता है। बाइडन ने कहा कि उनके खर्च के प्रस्ताव से लाखों नौकरियां पैदा होंगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert: राजस्थान के 1-2 जिलों में ग्रीष्म लहर, असम में हुई हल्की से मध्यम बारिश