Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona को लेकर BJP ने साधा केजरीवाल सरकार पर निशाना, लगाया यह बड़ा आरोप...

webdunia
गुरुवार, 3 जून 2021 (17:12 IST)
नई दिल्ली। भाजपा ने कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से जुड़े विषयों पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए गुरुवार को कहा कि क्या आधिकारिक आंकड़ों को कम करने के लिए मौत के मामलों की संख्या में हेरफेर किया गया और उन्होंने सवाल किया कि शहर में अधिक मृत्यु दर के क्या कारण थे।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए एक खबर का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के नगर निगमों ने अप्रैल और मई में 34,750 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए हैं, जबकि इस अवधि में कोविड-19 से मौत का सरकारी आंकड़ा 13,201 है।
webdunia

पात्रा ने आप सरकार पर वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा, जो कुछ हुआ, हम उसके लिए आपको जवाबदेह ठहराते हैं।भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल इसी अवधि में 9,916 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए गए थे, जिसमें इस साल करीब 250 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
ALSO READ: Coronavirus 3rd Wave: क्या बच्चों को कोरोना से बचा सकता है फ्लू का टीका?
गौरतलब है कि अप्रैल और मई में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर अपने चरम पर रही। पात्रा ने कहा कि वो लोग कौन हैं, जिनकी मृत्यु अब तक दर्ज नहीं है। उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार उनके नाम तक नहीं बताना चाहती।भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अनेक विशेषज्ञों ने इन मौतों का ऑडिट कराने की मांग की है।
ALSO READ: Coronavirus : खत्म होगी वैक्सीन की किल्लत, देश को मिलेंगे 10 करोड़ डोज
उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण से मृत्यु दर 2.9 प्रतिशत रही, जो 1.3 प्रतिशत की राष्ट्रीय मृत्यु दर से दोगुनी से अधिक है। उन्होंने केजरीवाल के लिए सवाल पूछते हुए कहा, क्या आपने मृत्यु के मामलों में हेरफेर किया। हमारे सवालों पर आपको श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। भाजपा नेता ने यह भी पूछा कि दिल्ली में कोविड-19 के 14.25 लाख से अधिक मामले कैसे हैं, जबकि हरियाणा जैसे राज्य में केवल 7.55 लाख मामले हैं, जो आबादी तथा क्षेत्रफल में बड़ा है।
ALSO READ: Coronavirus : ब्लैक फंगस की दवा Amphotericin B को टैक्स में छूट
पात्रा ने कहा कि केजरीवाल अब कह रहे हैं कि उनकी सरकार तीसरी लहर के लिए तैयारी कर रही है, लेकिन लोगों को उन पर भरोसा नहीं है। दिल्ली में शराब की घर पर आपूर्ति की सेवा की घोषणा पर पात्रा ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन सिलेंडरों को वादे के अनुसार घरों तक नहीं पहुंचाया गया, लेकिन शराब घरों तक पहुंचाई जाएगी।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश में 12 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता को पहले लगेगी वैक्सीन