ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन Corona की चपेट में, मोदी ने ट्‍वीट कर हौंसला बढ़ाया

शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (19:38 IST)
लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन विश्वभर में फैल चुके घातक कोरोना वायरस (Corona virus) 'कोविड 19' से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस के खिलाड़ लड़ाई में सरकार की अगुवाई करता रहूंगा।

बोरिस ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान मुझे खांसी, हलका बुखार जैसे कोरोना वायरस के कुछ हलके लक्षण महसूस हो रहे थे, जिसके बाद मुख्य चिकित्सक अधिकारी की सलाह के बाद मैंने अपनी जांच कराई जिसमें मैं पॉजिटिव पाया गया।

उन्होंने कहा कि मैंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस के खिलाड़ लड़ाई में सरकार की अगुवाई करता रहूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से जल्द निजात पा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह इस वायरस के खिलाफ दिन-रात काम कर रहे सफाई कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स का शुक्रिया करते है। उन्होंने सभी लोगों से अपने घरों से काम करने और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखकर सुरक्षित रहने की अपील भी की।

मोदी ने ट्‍वीट कर हौंसला बढ़ाया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ‘योद्धा’ बताया और उम्मीद जताई कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण से पार पा लेंगे।
 
मोदी ने अपने ट्वीट में बोरिस जॉनसन के लिए कहा, ‘आप एक योद्धा हैं और इस चुनौती को भी पार कर लेंगे।’ उन्होंने कहा कि आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना और स्वस्थ ब्रिटेन सुनिश्चित करने के लिए शुभकामनाएं।
 
गौरतलब है कि जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण देखने को मिले और उनकी जांच पॉजिटिव आई । इसके बाद वे अपने आप को दूसरों से अलग रखे हुए हैं।
ब्रिटेन में खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और विश्व में इस वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है।

कोरोना वायरस के प्रकोप से विश्वभर में अब तक 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब साढ़े 5 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं। इससे पहले ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उनका स्वास्थ्य फिलहाल ठीक है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Covid-19 लॉकडाउन के बीच पुलिस की ड्यूटी निभाते भारतीय खिलाड़ी