Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

100 करोड़ वैक्सीनेशन पर आज लाल किले पर होगा जश्न, जानिए क्या होगा खास...

webdunia
गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (08:31 IST)
नई दिल्ली। कोविड-19 से बचाव के लिए देश में जारी टीकाकरण के तहत दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है। आज 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन की खुराक मिल जाएगी। मोदी सरकार ने इस अवसर पर लाल किले जश्न की तैयारी की है।
 
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण के लिए पात्र लोगों से बिना देरी टीका लगवाने और भारत की ऐतिहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान देने की अपील की।
 
webdunia
भारत में टीकाकरण के तहत 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे।
 
इस अवसर पर आज लाल किले पर खादी का सबसे बड़ा तिरंगा प्रदर्शित किया जाएगा। इस तिरंगे की लंबाई 225 फुट और चौड़ाई 150 फुट है और इसका वजन लगभग 1,400 किलोग्राम है। यही तिरंगा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर लेह में फहराया गया था।
 
webdunia
मांडविया ने ट्वीट किया, 'देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों से मेरी अपील है कि जिनका टीकाकरण बाकी है वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।'
 
स्पाइसजेट जारी करेगी विशेष वर्दी : स्पाइसजेट 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल होने पर दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष वर्दी जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे।
 
स्टेशन और विमानों में घोषणा : मांडविया ने इससे पहले कहा था कि जब भारत टीके की 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि प्राप्त करेगा तक इसकी घोषणा विमानों, पोतों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी। यह उपलब्धि प्राप्त करने की खुशी केंद्र सरकार के अस्पतालों में भी मनाई जाएगी। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update: मानसून की विदाई तय, कुछ दिन और बरसने के बाद 26 अक्टूबर को कहेगा अलविदा