Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona के बढ़ते मामलों को लेकर केन्द्र सरकार सख्त, राज्यों को लिखी चिट्‍ठी

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 24 मार्च 2021 (14:29 IST)
नई दिल्ली। भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के मद्देनजर केन्द्र सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए राज्य सरकारों और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर भीड़ रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर सख्त कदम उठाए।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में अपर सचिव आरती आहूजा ने राज्य सरकारों और केन्द्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आगामी त्योहारों पर सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ताकि भीड़ न जुटे और कोरोना के मामले और न बढ़ें। उन्होंने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौतों का भी उल्लेख किया है। 
 
उन्होंने पत्र में लिखा है कि आगामी सप्ताहों में होली, ईद, शबे बरात, ईस्टर, बिहू के मद्देनजर राज्य सरकारें स्थानीय स्तर पर प्रतिबंधात्मक कदम उठाएं ताकि भीड़ न जुट सके। गौरतलब है कि त्योहारों पर स्वाभाविक रूप से भीड़ जुटती है। ऐसे में केन्द्र सरकार ने पहले ही चिट्‍ठी लिखकर राज्य सरकारों को ऐहतियात बरतने की सलाह दी है। 
 
webdunia
उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 47 हजार 262 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि मंगलवार को यह संख्या 40 हजार 715, सोमवार को 46 हजार 951, रविवार को 43 हजार 846, शनिवार 40 हजार 953 और शुक्रवार को 39 हजार 726 दर्ज की गई थी।
 
इस अवधि में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 275 दर्ज की गई है। मंगलवार को यह संख्या 199, सोमवार को 212, रविवार को 197, शनिवार को 188, शुक्रवार को 154, गुरुवार को 172, बुधवार को 188, मंगलवार को 131 दर्ज की गई थी।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
नोएडा में कैब चालक ने युवती को वाहन से दिया धक्का, 43 हजार रुपए छीने