Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना महामारी से आ रही है ‘नफरत की सुनामी’ : गुतारेस

webdunia
शुक्रवार, 8 मई 2020 (13:24 IST)
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से नफरत और विदेशियों के खिलाफ द्वेष की भावना, दूसरों को बलि का बकरा बनाने और डर फैलाने की सुनामी आ रही है।
 
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि ऑनलाइन और सड़कों पर विदेशियों के खिलाफ भावना बढ़ी है, यहूदी विरोधी षडयंत्र फैला है और कोविड-19 के संबंध में मुसलमानों पर हमले बढ़े हैं।
 
गुतारेस ने कहा कि प्रवासी और शरणार्थियों को विषाणु के स्रोत के रूप में बदनाम किया गया और फिर उन्हें इलाज मुहैया कराने से इनकार कर दिया गया।
 
उन्होंने कहा कि पत्रकारों, व्हिसलब्लोअर्स, स्वास्थ्य पेशेवरों, सहायता कर्मियों और मानवाधिकार बचावकर्ताओं को उनके काम के लिए निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने नेताओं से सभी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने का आह्वान किया।
 
महासचिव ने मीडिया खासतौर से सोशल मीडिया से कमजोर वर्ग के लोगों तक अपनी पहुंच मजबूत करने के लिए नस्लवादी, औरतों से नफरत वाली और अन्य हानिकारक सामग्री हटाने का आह्वान किया।
 
गुतारेस ने कहा कि और मैं सभी से हर जगह नफरत के खिलाफ खड़े होने, एक-दूसरे को सम्मान देने तथा दया की भावना के प्रसार की अपील करता हूं। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

औरंगाबाद हादसे के चश्मदीद के बयान से सिस्टम पर उठे सवाल, लॉकडाउन बना प्रवासी मजदूरों के लिए 'काल' ?