राजस्थान में कोरोना से 2 माह के बच्चे की मौत, 66 नए मरीज मिले

गुरुवार, 14 मई 2020 (11:56 IST)
जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए दो माह के एक बच्चे की गुरुवार को मौत हो गई है। इस बीच राज्य में इस वायरस से संक्रमण से 66 नए मामले सामने आए हैं।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मूल रूप से आगरा के 2 माह के बच्चे को बुधवार को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसकी गुरुवार को मौत हो गई। उसे ह्रदय संबंधी बीमारी भी थी।
 
इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 122 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 63 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।
 
इस बीच राज्य में गुरुवार सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नए मामले आए हैं जिनमें जयपुर में 13, उदयपुर में 20, नागौर में 16, जोधपुर में 7, सीकर में 3 व जालौर में 2 नए मामले शामिल हैं। राज्य में अब तक संक्रमित मामलों की कुल संख्या 4,394 हो गई है।
 
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ- साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona लॉकडाउन में रेलवे का बड़ा फैसला, नियमित ट्रेनों में 30 जून तक बुक सभी टिकट रद्द