सावधान, मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे हैं Corona मरीज, इंदौर यहां भी नंबर 1

मंगलवार, 31 मार्च 2020 (09:14 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण से सभी हैरान है। राज्य में औसतन हर रोज 8 नए मरीज सामने आ रहे हैं। स्वच्छता के मामले में नंबर 1 शहर इंदौर कोरोना पीड़ितों के मामले में इंदौर भी नंबर 1 है।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस 24 मार्च को 7 मरीज थे जो देखते ही देखते मात्र 5 दिनों में 47 हो गए। राज्य में औसतन हर दिन 8 मरीज सामने आ रहे हैं। इंदौर में औसतन हर दिन 5 मरीज सामने आ रहे हैं। यहां 24 मार्च को 5 मरीज सामने आए थे जो 29 मार्च की रात बढ़कर 27 हो गए। देर रात जारी रिपोर्ट  के अनुसार, शहर में एक और कोरोना पीड़ित मरीज की मृत्यु हो गई। चंदन नगर निवासी मृत महिला की उम्र 49 वर्ष थी।

इंदौर जिला प्रशासन द्वारा देर रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर के मनोरमा राजे  चिकित्सालय में भर्ती 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 18 मरीजों की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कल इंदौर जिले में 46 सैंपल लिए गए जिनमें से 33 सैंपल नेगेटिव पाए गए । शेष 13 सैम्पलों की आईसीएमआर के निर्देशानुसार तकनीकी जांच की पूर्णता नहीं होने के कारण पुनः जांच के लिए भेजा गया है।

इस तरह अब तक इंदौर में 27, जबलपुर के 8, उज्जैन के 5, भोपाल के 3 और शिवपुरी एवं ग्वालियर के 2-2 मामले सामने आए हैं। अब तक 5 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।

अगर प्रतिशत में बात की जाए तो मध्य प्रदेश में औसतन हर दिन 8 मरीज सामने आ रहे हैं। वही प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो इंदौर में 480 फीसदी के रफ्तार में नए केस सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि देश के किसी भी शहर में इस रफ्तार से केस सामने नहीं आ रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान के भतीजे अब्दुल्लाह खान का निधन, परिवार में छाया शोक