इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 2500 पहुंची, कुवैत से लौटे 10 यात्री निकले पॉजिटिव

सोमवार, 18 मई 2020 (11:29 IST)
इंदौर (मध्यप्रदेश)। देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 95 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आए लोगों की तादाद 2,470 से बढ़कर 2,565 पर पहुंच गई है।
 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 संक्रमित पाए गए 71 वर्षीय पुरुष की यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 101 पर पहुंच गई है। 
 
प्रदेश सरकार के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पतालों में इलाज के बाद जिले के 1,174 मरीज इस महामारी से उबर चुके हैं। इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।
 
कुवैत से लौटे 10 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव : 13 मई की रात दो विशेष विमान से कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को इंदौर लाया गया था। इसमें 10 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना की पुष्टि होने के बाद इंदौर एयरपोर्ट के कर्मचारियों, सीआईएसएफ के अधिकारियों और जवानों, कस्टम तथा इमिग्रेशन विभाग के स्टाफ में दहशत का माहौल है। एयरपोर्ट को सैनेटाइज कराया जा रहा है। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक एयरपोर्ट का स्टाफ कुवैत से आए यात्रियों से दूर था लेकिन सीआईएसएफ के एक अधिकारी पास से उनकी जांच कर रहे थे इसलिए उन्हें आइसोलेट किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कावड़ियों की तरह हो प्रवासी मजदूरों की सेवा, उमा भारती की मांग, राज्यों के बीच दिख रही तालमेल की कमी