Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

देहरादून में कोरोना ने फिर दी दस्तक, कुछ क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन

webdunia

एन. पांडेय

गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (20:31 IST)
देहरादून। देहरादून में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 ने दस्तक दी है और एफआरआई और तिब्बती कॉलोनी सहस्त्रधारा रोड क्षेत्र में जिला प्रशासन ने लॉकडाउन घोषित कर दिया। जिलाधिकारी ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं।

जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आर. राजेश कुमार ने अवगत कराया है जनपद क्षेत्र अंतर्गत इंदिरा गांधी नेशनल एकेडमी ओल्ड हॉस्टल एफआरआई एवं जी-2 बी-19 तिब्बतन कॉलोनी डिक्लिन सहस्त्रधारा रोड कुल्हाल में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने के फलस्वरुप क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को उक्त क्षेत्रों में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं प्रभावी सर्विलांस कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को इन क्षेत्रों में सैंपलिंग कार्य कराते हुए इसकी नियमित मॉनिटरिंग कराने तथा जिला पूर्ति अधिकारी को उक्त क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं एवं खाद्यान्न की आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपदवासियों से मास्क का उपयोग तथा बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का पालन करने का अनुरोध किया।

देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी यानी FRI में मिड टर्म ट्रेनिंग में आए 11 वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। अधिकारियों की कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सभी संक्रमितों को FRI परिसर के हॉस्टल में आइसोलेशन में रखा गया है।

FRI अपर निदेशक डॉ. एसके अवस्थी ने जानकारी दी कि 48 IFS अधिकारियों का दल लखनऊ और दिल्ली में ट्रेनिंग के बाद देहरादून पहुंचा है। इस दौरान सभी अधिकारियों के कोविड जांच के सैंपल लिए गए थे जिसमें 8 अधिकारी पॉजीटिव पाए गए। इसके बाद देहरादून में सभी 48 IFS अधिकारियों के सैंपल लेकर कोरोना जांच की गई जिसके बाद तीन और कोरोना पॉजीटिव मिले हैं।

इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। देहरादून में ही 11 IFS अधिकारियों के अलावा 7 तिब्बती समुदाय के लोग भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 3 क्लेमेनटाउन क्षेत्र और 4 सहस्रधारा रोड स्थित तिब्बती कॉलोनी में पाए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट मिलने से मचा हड़कंप, जानिए कितना है ताकतवर...