Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में कहर बरपाता Coronavirus, 2 लाख से अधिक लोगों की मौत

webdunia
बुधवार, 23 सितम्बर 2020 (10:34 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के नए मामलों में कमी के बावजूद इस घातक वायरस का प्रकोप जारी है और देश में मंगलवार को कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया। 
 
अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में अबतक 68,56,884 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख को पार कर 2,00,005 पर पहुंच गई है।
 
कोरोना से न्यूयॉर्क में सर्वाधिक 33,092 लोगों की मौत हुई है तथा दूसरे नंबर पर सबसे अधिक प्रभावित न्यू जर्सी में अब तक 16,069 लोगों को जान गंवानी पड़ी हैं। इसके अलावा टेक्सास, फ्लोरिडा और कैलीफोर्निया में कोरोना से अब तक 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई हैं।
गौरतलब है कि अमेरिका पूरे विश्व में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है और यहां संपूर्ण विश्व में कोरोना से हुई कुल मौतों की लगभग 20 प्रतिशत मौतें हुई हैं। अमेरिका में हालांकि 27 मई तक ही 1 लाख लोगों की मौत हो गई थी और मृतकों की संख्या 1 लाख से 2 लाख पर पहुंचने 4 महीने लगे।
 
वॉशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन के पूर्वानुमान के अनुसार अमेरिका में 1 जनवरी 2021 तक वर्तमान स्थिति के परिदृश्य के आधार पर कोरोना से 3,70,000 से अधिक अमेरिकियों की मौत हो सकती है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पेट्रोल और डीजल के दाम रहे स्थिर, जानिए 4 महानगरों में क्‍या हैं भाव...