Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

covid 19 संक्रमण से उबरे बुजुर्ग की अन्य बीमारियों के चलते हुई मौत

webdunia
शनिवार, 18 अप्रैल 2020 (13:39 IST)
मलप्पुरम (केरल)। किडनी और दिल से संबंधित बीमारियों के लिए इलाज करा रहे कोरोना वायरस के 85 वर्षीय मरीज की शनिवार तड़के यहां एक अस्पताल में मौत हो गई। उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और बाद में स्वस्थ घोषित कर दिया गया था।
मलप्पुरम के कलेक्टर जफर मलिक ने बताया कि मरीज के 7, 10 और 13 अप्रैल को लिए गए नमूनों में संक्रमित नहीं पाए जाने के बाद उनके विषाणु के संक्रमण से उबर जाने की घोषणा कर दी गई थी।
 
सरकारी मंजरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक केवी नंदकुमार ने बताया कि वे आईसीयू में थे और उनका किडनी की बीमारी और मधुमेह का इलाज चल रहा था। कलेक्टर ने बताया कि बुजुर्ग मरीज को किडनी से संबंधित बीमारी थी और मधुमेह था। उन्होंने बताया कि वे आईसीयू में थे और पिछले 2 दिनों से काफी दिक्कतें पैदा हो गई थीं।
उनकी उम्र और पहले की बीमारियों को देखते हुए डॉक्टरों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन उनका सुबह 4 बजे निधन हो गया। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह कोविड-19 से संबंधित मौत का मामला नहीं है। प्रोटोकॉल के अनुसार 2 नमूने लेने होते हैं, हालांकि इस मामले में 3 नमूने लिए गए और सभी में संक्रमण नहीं आया और यह सामान्य मौत है।
 
अंतिम संस्कार के नियम के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने बताया कि लॉकडाउन के कारण पाबंदी होगी, क्योंकि 20 से अधिक लोग इसमें शामिल नहीं हो सकते। उन्होंने बताया कि लेकिन कोविड-19 नियम का पालन किया जाएगा और इस संबंध में डॉक्टरों की राय ली गई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राशन की लाइन में लगी महिला बेहोश होकर गिरी, मौत