Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली : संक्रमण में भारी गिरावट, 15 मार्च के बाद सबसे कम मामले

webdunia
रविवार, 6 जून 2021 (16:46 IST)
नई दिल्ली। देश की राजधानी में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। कोविड-19 के 381 नए मामले आए हैं, जो 15 मार्च के बाद से संक्रमण के सबसे कम मामले हैं, जबकि संक्रमण दर गिरकर 0.5 प्रतिशत रह गई है।
 
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। इस बीमारी से एक दिन में 34 और लोगों ने जान गंवा दी है, जो करीब दो महीनों में मृतकों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही दिल्ली में मृतकों की संख्या बढ़कर 24,591 हो गई है।
 
दिल्ली में शनिवार को 60 लोगों की मौत हुई थी और संक्रमण के 414 नए मामले आए थे, जबकि संक्रमण दर 0.53 प्रतिशत रही। इससे एक दिन पहले दिल्ली में कोविड-19 से 50 लोगों की मौत हुई और 523 नए मामले आए जबकि संक्रमण दर 0.68 प्रतिशत रही।
 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को विभिन्न रियायतों की घोषणा करते हुए दिल्ली मेट्रो को सात जून से 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलने और बाजारों तथा मॉल को सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति दी थी।

केजरीवाल ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर चर्चा के लिए दो अहम बैठकें की थीं। उन्होंने विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की और फिर बाद में तैयारी समिति के साथ बैठक की। दिल्ली कुछ दिनों पहले तक कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रही थी और इस लहर में विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई।
 
शहर में 19 अप्रैल के बाद से संक्रमण के दैनिक मामले और मौत की संख्या लगातार बढ़ रही थी। 20 अप्रैल को दिल्ली में महामारी के 28,395 मामले आए थे जो कोरोना वायरस के फैलने के बाद से संक्रमण के सबसे अधिक मामले थे। 22 अप्रैल को संक्रमण दर 36.2 प्रतिशत दर्ज की गई थी। सबसे अधिक 448 लोगों की मौत तीन मई को हुई। संक्रमण के मामलों में बाद में गिरावट देखी गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राम रहीम कोरोना पॉजिटिव, मेंदाता में चल रहा है इलाज