डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन का दुनिया को सबसे बुरा गिफ्ट Corona virus

शुक्रवार, 29 मई 2020 (00:23 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस चीन की तरफ से शेष दुनिया को दिया गया ‘बहुत ही खराब उपहार’ है। अमेरिका में कोविड-19 के कारण 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा कि चीन की तरफ से पूरी दुनिया को कोरोना वायरस एक बहुत ही खराब ‘उपहार’ है। यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मौत का आंकड़ा अब एक लाख से अधिक हो गया है।

अमेरिका में बुधवार तक कोरोना वायरस के कारण 1 लाख लोगों की मौत हो गई जो दुनिया में सर्वाधिक है। राष्ट्रपति ने कहा कि जिन लोगों की मौत हो गई उनके परिजन और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है और इन महान लोगों से मुझे प्यार था। भगवान आपके साथ हैं।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने खबर दी कि कोरियाई युद्ध के बाद अब तक जितने भी युद्ध हुए हैं उनमें अमेरिकी सैनिकों की मौत से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।

इसने कहा कि 1968 की महामारी में लोगों के मरने की संख्या के बराबर यह संख्या है और उससे एक दशक पहले एक अन्य महामारी में 1 लाख 16 हजार लोगों के मारे जाने के करीब यह आंकड़ा पहुंचता जा रहा है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंदौर में Corona Positive के 84 नए मरीज मिले, 126 लोगों की मौत, 3344 कोरोना संक्रमित