राजस्थान में Corona और अन्य बीमारियों से ग्रस्त 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

गुरुवार, 26 मार्च 2020 (19:50 IST)
जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस (Corona virus) पॉजिटिव और अन्य बीमारियों से ग्रस्त 73 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को जयपुर और झुंझुनू में कोविड-19 पॉजिटिव के एक-एक मरीज पाए गए है।दोनों मरीज पश्चिम एशिया की यात्रा कर चुके हैं। कोरोना वायरस पॉजिटिव 2 नए मरीजों के सामने आने के बाद राज्य में इस बीमारी के मामले 40 पहुंच गए हैं।

उन्होंने बताया कि किडनी और मधुमेह की गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों ने उसे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मरीज की मौत हो गई है लेकिन भीलवाड़ा में कोरोना वायरस फैलने से पहले मरीज किडनी और मधुमेह का गंभीर मरीज था और वह किडनी फेल हो जाने के कारण कोमा में था।

हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना उचित नहीं होगा कि मरीज की मौत कोविड-19 के कारण हुई है क्योंकि मौत उसकी पहले की बीमारियों के कारण हुई है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को कोविड-19 पॉजिटिव के जयपुर और झुंझुनूं में एक-एक मरीज पाए गए हैं। इससे राज्य में अब तक कोविड-19 पॉजिटिव के मरीजों की संख्या 40 पहुंच गई हैं। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कोरोना वायरस संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona virus : ऑस्ट्रेलिया में मृतकों की संख्या 12 हुई, 2800 लोग पॉजिटिव