Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फ्रांस में Coronavirus की 5वीं लहर, रूस में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (11:47 IST)
पेरिस। दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा कि देश में अभी कोरोना महामारी की 5वीं लहर जैसी स्थिति है। वेरन ने टीएफ1 प्रसारक से बातचीत में कहा कि कई पड़ोसी देश पहले से ही कोरोना महामारी की 5वीं लहर का सामना कर रहे हैं। यह अक्सर पिछले लहर की तुलना में अधिक गंभीर होता है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में अभी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी पांचवीं लहर की शुरुआत जैसी है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण और स्वच्छता उपायों से इस लहर से पूरी तरह से बचा जा सकता है। फ्रांस में अब तक कोरोना संक्रमण के 73 लाख 46 हजार 277 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 1,19,003 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।
webdunia
रूस में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी : रूस में कोरोना संक्रमण की फिर से बढ़ती विकरालता के बीच पिछले 24 घंटों में 38,058 नए मामले सामने आए हैं तथा 1239 और मरीज अपनी जान गंवा बैठे, वहीं कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की रिपोर्टें हैं।
 
रूस की फेडरल टॉस्क सेंटर के मुताबिक कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत एक अधिकतर क्षेत्रों में कार्यस्थलों को एक सप्ताह के लिए बंद रखने के कुछ ही दिनों बाद इस बीमारी से रिकार्ड दैनिक मौतें हुई है। नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 87,64,713 हो गया है जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 2,45,794 हो गयी है।
 
इस बीच स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराश्को ने संसद को बताया कि देश में 12 क्षेत्रों में कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का भंडार दो दिन या उससे कम समय तक के लिए है और यहां ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति की जानी आवश्यक है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

SpaceX के रॉकेट से ISS के लिए रवाना हुए 4 अंतरिक्ष यात्री, ‘Crew 3’ मिशन को कमांड करेंगे भारतीय अमेरिकी राजा चारी