Corona के कारण Hero Motocorp और Fiat ने बंद किया उत्पादन

रविवार, 22 मार्च 2020 (17:27 IST)
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से अपने कर्मचारियों को बचाने के लिए दुनियाभर के अपने सभी संयंत्रों का परिचालन 31 मार्च 2020 तक बंद रखने की घोषणा की है। कार बनाने वाली कंपनी फिएट ने भी महीने के अंत तक देश में विनिर्माण बंद करने का निर्णय लिया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, कंपनी ने कोविड-19 के फैलते संक्रमण के मद्देनजर अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए भारत, कोलंबिया और बांग्लादेश समेत दुनियाभर के सभी संयंत्रों तथा नीमराना स्थित वैश्विक कल-पुर्जा केंद्र का परिचालन तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने कहा कि राजस्थान के जयपुर में स्थित नवोन्मेष व प्रौद्योगिकी केंद्र समेत अन्य स्थानों के वे कर्मचारी घर से काम करेंगे, जिनका कार्यालय आना आवश्यक नहीं है।

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स ने भी रंजनगांव स्थित विनिर्माण संयंत्र को 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने कहा, महाराष्ट्र विशेषकर पुणे में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्थाई तौर पर परिचालन बंद किया जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Janta Curfew, Corona Virus Live Updates : सूरत में कोरोना पॉजिटीव की मौत, भारत में अब तक 7 की मौत