Lockdown 4.0 में परिचालन की छूट चाहता है होटल, रेस्तरां उद्योग

शनिवार, 16 मई 2020 (23:33 IST)
मुंबई। होटल और रेस्तरां उद्योग ने सरकार से लॉकडाउन 4.0 में उन्हें भी परिचालन की छूट देने की अपील की है। उद्योग का कहना कि कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 महामारी की वजह से वह काफी संकट में है। उद्योग का कहना है कि सरकार को उसे कम से कम ग्रीन और ऑरेंज क्षेत्रों में छूट देने पर विचार करना चाहिए।

फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई) ने कहा कि सरकार को ग्रीन क्षेत्रों में होटलों और रेस्तरांओं को 100 प्रतिशत परिचालन की अनुमति देनी चाहिए। वहीं ऑरेंज क्षेत्रों में क्षमता के 50 प्रतिशत पर परिचालन की अनुमति दी जानी चाहिए।

एफएचआरएआई के उपाध्यक्ष गुरबक्शीश सिंह कोहली ने कहा, आज भी देश की सबसे बड़ी प्राथमिकता कोरोना वायरस को फैलने से रोकना है। लेकिन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि होटल और पर्यटन क्षेत्र में 4.3 करोड़ लोगों को रोजगार मिला हुआ है। आज ये लोग संघर्ष कर रहे हैं।

कोहली ने कहा, हर बार लॉकडाउन को बढ़ाने के साथ हमारी परेशानी बढ़ जाती है। ऐसे में लोगों को रोजगार पर बनाए काफी मुश्किल होता जा रहा है।कोहली ने कहा, चूंकि सरकार ने कई उद्योगों को छूट देते हुए परिचालन की अनुमति दी है, ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि हमें भी कुछ छूट दी जाएगी।(भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lockdown में ममता से 'डिस्टेंसिंग', नवजात को रोता हुआ छोड़ा