Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान में कोरोनावायरस के Kappa Variant का कहर, अब तक 11 मरीज मिले

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 14 जुलाई 2021 (00:24 IST)
जयपुर। देश में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बाद तीसरी लहर की आंशका जताई जा रही है, वहीं कोरोनावायरस के नए वैरिएंट से खौफ मचा हुआ है। लोगों की लापरवाही भी दिखने को मिल रही है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों की लापरवाही पर चिंता जताई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि हम जब तीसरी लहर की बात करते हैं तो उसे मौसम के अपडेट के तौर पर देखते हैं, जो गलत है।

 
उन्होंने कहा कि हम कोरोना की तीसरी लहर की गंभीरता और उससे जुड़ीं अपनी जिम्मेदारियों के बारे में नहीं समझ रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच राजस्थान से डराने वाली खबर सामने आ रही है।

 
कोरोनावायरस के कप्पा स्वरूप से संक्रमित 11 मरीज मिले हैं। इसने चिंताओं को और बढ़ा दिया है। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि कोरोनावायरस के कप्पा स्परूप से संक्रमित 11 मरीजों में से 4-4 अलवर और जयपुर, 2 बाड़मेर से और 1 भीलवाड़ा से हैं। उन्होंने बताया कि जीनोम अनुक्रमण के बाद इन मामलों की पुष्टि हुई है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि हालांकि कप्पा स्वरूप, डेल्टा स्वरूप के मुकाबले कम घातक है। राजस्थान में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 28 नए मामले सामने आए। राज्य में 613 उपचाराधीन मरीज हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पुणे : SUV कार के बोनट पर बैठकर शादी करने पहुंची दुल्हन, वीडियो हुआ वायरल तो 4 पर केस दर्ज