सीएम केजरीवाल बोले, Corona के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई

शनिवार, 25 जुलाई 2020 (15:24 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की जनता, उनकी सरकार और केंद्र ने साथ में मिलकर कोरोनावायरस संक्रमण पर विजय पाई है लेकिन यह लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है।
ALSO READ: केजरीवाल बोले, दिल्ली में Covid 19 की स्थिति जून के मुकाबले बेहतर
केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बिस्तरों वाले दिल्ली सरकार के 1 अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले 1 महीने में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस संबंधी मानकों में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता, दिल्ली सरकार और केंद्र ने साथ मिलकर कोरोनावायरस पर विजय पाई है लेकिन यह कहना सही नहीं होगा कि लड़ाई खत्म हो गई है।
ALSO READ: केजरीवाल ने कोरोना के इलाज के लिए स्वस्थ लोगों से की प्लाज्मा दान करने की अपील
उन्होंने कहा कि पिछले 1 माह में दिल्ली में संक्रमण के मामले कम हुए हैं, मरने वालों की संख्या घटी है, ठीक होने की दर बढ़ी है और संक्रमण अनुपात घटा है। केजरीवाल ने कहा कि इस अस्पताल के उद्घाटन के साथ ही शहर में कोरोनावायरस से संक्रमितों के लिए बिस्तरों की संख्या और भी बढ़ जाएगी।
 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने अस्पताल का उद्घाटन किया। गौरतलब है कि दिल्ली में शुक्रवार तक कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,28,389 हो गए हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भोपाल में मिले कोरोनावायरस के 221 नए मामले, कुल संख्या 5330