Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किम जोंग उन ने वायरस और तूफान से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा

webdunia
बुधवार, 26 अगस्त 2020 (11:35 IST)
सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कुछ सप्ताह के भीतर तीसरी उच्चस्तरीय राजनीतिक बैठक आयोजित करके आपात स्थिति को दर्शाते हुए बैठक में कोरोनावायरस संक्रमण से निपटने की देश की तैयारियों और गुरुवार को देश में दस्तक देने वाले तूफान के पूर्वानुमान को लेकर आगाह किया।
 
उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलितब्यूरो की विस्तृत बैठक के दौरान किम ने देश में कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ अभियान में 'खामियों' पर नाराजगी जाहिर की और उनमें तेजी से सुधार लाने को कहा। हालांकि उन्होंने विशेष रूप में क्या खामियां हैं, इसके बारे में नहीं बताया। 
 
किम ने तूफान 'बावी' के संबंध में विस्तृत तैयारियां रखने के लिए कहा ताकि इससे होने वाली क्षति को कम किया जा सके। दरअसल, कुछ सप्ताह पहले ही देश में मूसलधार बारिश से बाढ़ आई थी और इससे घरों और फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था। परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका नीत प्रतिबंधों और कोरोनावायरस महामारी की वजह से सीमा बंद होने के साथ-साथ इन प्राकृतिक आपदाओं से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंच रहा है।
 
तूफान 'बावी' बुधवार सुबह में दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप के निकट था और कोरियाई प्रायद्वीप के उत्तर-पश्चिम तट पर दोपहर तक पहुंच जाएगा। इससे पहले पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में किम ने स्वीकार किया था कि अर्थव्यवस्था में सुधार उनकी आशा के अनुरूप नहीं हुआ है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल की मोदी सरकार को नसीहत, बताया कैसे पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था