Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : Corona के नए मामलों के बाद न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में Lockdown

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 15 फ़रवरी 2021 (12:19 IST)
वेलिंग्टन (न्यूजीलैंड)। न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में कोरोनावायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद वहां तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि नए मामले ब्रिटेन में सामने आए कोरोनावायरस के ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप से जुड़े हैं।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मंत्रिमंडल में शामिल शीर्ष सांसदों के साथ बैठक करने के बद लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की। अर्डर्न ने बताया कि उन्होंने वायरस के बारे में और जानकारी हासिल करने के लिए एहतियाती कदम उठाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस को मात देने के करीब छह महीने बाद पहली बार देश में लॉकडाउन लगाया गया है, जो बुधवार तक जारी रहेगा। अर्डर्न ने कहा, मैं न्यूजीलैंड के सभी निवासियों से मजबूत और साथ ही उदार बने रहने की अपील करती हूं।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि ऐसा कुछ भी होने पर हम सभी एक जैसा ही महूसस करते हैं। हम सभी को लगता है कि दोबारा यह ना हो, लेकिन याद रखें, हम पहले भी इस स्थिति का सामना कर चुके हैं और इसका मतलब है कि हमें इससे एकसाथ निकलना आता है।

अधिकारियों ने बताया कि ऑकलैंड में माता-पिता और उनकी बेटी संक्रमित पाई गई हैं। महिला एक कैटरिंग कम्पनी में काम करती है, जहां एयरलाइन्स के कर्मचारियों के कपड़े धोने का काम होता है और इस पहलू को ध्यान में रखकर भी जांच की जा रही है, कहीं कोई यात्री तो संक्रमित नहीं था।

ऑकलैंड के बाहर बाकी देश में भी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके तहत 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी है। न्यूजीलैंड की आबादी पचास लाख है और यहां कोविड-19 के अब तक 2300 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण से 25 लोगों की मौत हुई है।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
छोटे हरिद्वार में पानी का सैलाब, NCR में गंगाजल सप्लाई बंद