शिवराज कैबिनेट के मंत्री कोरोना पॉजिटिव,वीडियो संदेश जारी कर खुद को बताया स्वस्थ

विकास सिंह

गुरुवार, 23 जुलाई 2020 (10:30 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट के एक मंत्री कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए है। ग्वालियर-चंबल इलाके से आने वाले सहाकारिता मंत्री की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सहाकारिता मंत्री ने खुद वीडियो संदेश के जरिए अपने स्वास्थ्य के बारे में जानाकारी दी है। सहाकारिता मंत्री ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का आग्रह किया है।

बताया जा रहा है कि सहाकारिता मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए है वह बुधवार को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे, इसके साथ मंगलवार को वह राज्यपाल लालजी टंडन के श्रदांजालि देने के लिए विशेष विमान से पार्टी के अन्य नेताओं के साथ लखनऊ भी गए थे। 
 ALSO READ: Data Story: मध्यप्रदेश में महज 7 दिन में 5 हजार नए कोरोना मरीज,25 हजार केस में से 45 फीसदी सिर्फ जुलाई में
भोपाल में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन - भोपाल में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद सरकार ने राजधानी में 10 दिन के टोटल लॉकडाउन का बड़ा फैसला किया है। 24 जुलाई रात 8 बजे से 4 अगस्त सुबह 8 बजे तक राजधानी भोपाल टोटल लॉक रहेगी। भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दवा, दूध, सब्जी और सरकारी राशन की दुकानें ही खुली रहेंगी। 10 दिन के इस लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमाएं पूरी तरह सील रहेगी, जिले से बाहर आने-जाने के लिए पहले के लॉकडाउन की तरह ही ई पास किए जाएंगे। वहीं लॉकडाउन के दौरान शहर को होटल और लॉज भी पूरी तरह बंद रहेंगे। लॉकडाउन के दौरान उद्योग  चालू  रहेंगे।

आज और कल खुले रहेंगे बाजार – राजधानी भोपाल में 10 दिन के टोटल लॉकडाउन के  बाद आज और कल राजधानी के प्रमुख बाजार पूरी तरह खुले रहेंगे। भोपाल जिला प्रशासन ने पहले से जारी सभी आदेश को  निरस्त कर  दिया है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Covid 19 महामारी की रोकथाम के लिए ट्रंप ने की 5 अरब डॉलर की मदद की घोषणा