घर लौट रहे प्रवासी श्रमिक हुए सड़क हादसे का शिकार, मासूम समेत 3 की मौत

अवनीश कुमार

बुधवार, 13 मई 2020 (12:29 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में थाना अकबरपुर के अंतर्गत एक तेज रफ्तार डीसीएम ने अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही एक महिला और बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 3 दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें 6 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया, जहां पर कई घायलों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में बस्ती, बलरामपुर, संतकबीर नगर व मिर्जापुर के लोग मजदूरी करते हैं।

वहां से सोमवार को एक डीसीएम करीब 55 लोगों को लेकर चली थी और बुधवार सुबह करीब सात बजे डीसीएम अकबरपुर हाइवे पर जल निगम दफ्तर के पास पहुंची थी कि अचानक डीसीएम चालक को झपकी आ गई और वह सीधे सड़क किनारे खड़े प्याज लदे ट्रक में पीछे से घुस गया।दुर्घटना होते ही चीख-पुकार मच गई, चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी।

घटना को लेकर कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे में बलरामपुर पनवापुर निवासी 50 वर्षीय महिला हीरामन व उनकी दो साल की नातिन सुमैय्या की मौत हो गई। इस दौरान बस्ती के आशाशुक्ला का पुरवा निवासी 25 वर्षीय रोहित की भी जान चली गई, वहीं 6 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिन्‍हें कानपुर देहात से कानपुर नगर के हैलट हॉस्पिटल रैफर कर दिया गया है। बाकी सभी घायलों का इलाज कानपुर देहात के जिला अस्पताल में चल रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या सरकार ने तैयार किया लॉकडाउन में ढील देने का 5 फेज का प्लान, जानिए वायरल मैसेज का सच...